logo

नवादा : अस्पताल के बेड के नीचे मिला सांप, मरीजों ने लगाए भोलेनाथ के जयकारे

nawada_saap.jpg

नवादा:

बिहार (Bihar) के नवादा (Nawada) जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में परिषद के सर्जिकल वार्ड से सांप निकला। जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया। सांप सर्जिकल वार्ड(surgical ward) के 17 नंबर बेड के नीचे निकला था। पहले तो लोग सांप देखकर डर गए लोकिन बाद में लोगों ने सावन की पहली सोमवारी और नाग पंचमी होने पर खुश होकर भोलेनाथ के जयकारे लगाने लगे। 


 पहली सोमवारी पर लगा भोलेनाथ का जयकारा
बताया जा रहा है कि सोमवार को भर्ती रहे मरीजों की नजर अचानक 17 नंबर बेड के नीचे सांप पर पड़ी। सांप को देख पहले तो लोग काफी डर गए। लेकिन बाद में सावन की पहली सोमवारी और नाग पंचमी के दिन भोलेनाथ का जयकारा लगाने लगे। नागपंचमी होने के कारण लोगों ने सांप को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाया और ना ही सांप ने किसी को परेशान किया। बल्कि थोड़ी देर बाद सांप अपने आप बिल के अंदर घुस गया। लोग इसे भोलेनाथ का चमत्कार बता रहे हैं।

सांप को नहीं पहुंचाया गया कोई नुकसान 
सर्जिकल वार्ड के 15 नंबर बेड पर रहे मरीज के परिजन राजकुमारी देवी, वार्ड नंबर 16 पर कुमारी अंजना, बेड 18 पर कारी देवी एवं बेड नंबर 19 पर सुविधा देवी आदि ने कहा कि सांप देखने के बाद वार्ड में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। लेकिन नागपंचमी होने के कारण लोगों ने सांप को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाया और ना ही सांप ने किसी को परेशान किया। बल्कि थोड़ी देर बाद सांप अपने आप बिल के अंदर घुस गया। 


मरीज को सर्जिकल वार्ड के अंदर किया गया शिफ्ट 
वहीं अस्पताल के  उपाधीक्षक को सांप निकलने की जानकारी मिलते ही डॉ अजय कुमार के द्वारा बिल को ढक दिया गया। इसके साथ ही 17 नंबर बेड पर रहे मरीज के परिजन व मरीज को सर्जिकल वार्ड के अंदर शिफ्ट कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से लगातार सपेरा को बुलाने का प्रयास किया जा रहा है जिससे सांप को वहां से बाहर निकाला जा सके।


बड़ा सवाल
 गौरतलब है कि अस्पताल के वार्ड में सांप निकले की घटना हैरान करने वाली है। लोग भले ही इसे भोलेनाथ की कृपा माने, पर अस्पताल के वार्ड में सांप निकलने से किसी तरह की अनहोनी का डर बना रहेगा। बीमार होने पर लोग इलाज के लिए अस्पताल आते हैं, लेकिन जब अस्पताल भी सुरक्षित नहीं रहेंगे तो वहां क्या इलाज होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।