logo

दरभंगा में शादी समारोह में बड़ा हादसा, पटाखे की चिगांरी ने लगाई खुशियों में आग; 6 लोग जिंदा जले

dar.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के दरभंगा में शादीवाले घर में बड़ा हादसा हुआ। यहां शादी में आतिशबाजी से आग लग गई। जिससे 6 लोगों की जान चली गई। जानकारी के अनुसार बारात के रूकने के लिए बनाए गए शामियाना में पटाखे की चिगांरी से आग लग गई। देखते-देखते आग की चपेट में वहां रखा सिलेंडर और डीजल के स्टॉक तक जा पहुंचा। जिससे बड़ा धमाका हुआ। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम फैल गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 


पटाखे की चिंगारी शामियाने तक पहुंची
जानकारी के अनुसार घटना दरभंगा के बहेड़ा थाना के अंटोर गांव की है। जहां गुरुवार की रात छगन पासवान की बेटी की शादी थी उसी दौरान ये हादसा हुआ है। बारातियों के ठहरने व खाने का प्रबंध रामचंद्र पासवान के आवासीय परिसर में लगे शामियाना में किया गया था। बारातियों को पहुंचने के बाद जमकर आतिशबाजी की गई। जिसकी चिंगारी शामियाने पर आ गिरी। देखते ही देखते पूरा शामियाना आग की चपेट में आ गया। जिससे वहां रखे सिलेंडर व डीजल के स्टॉक में विस्फोट हो गया। इस घटना में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है।


दरभंगा के डीएम बोले
वहीं दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और सरकारी स्तर पर पीड़ित परिवार को सभी प्रकार का मदद किया जा रहा है। इस घटना में 6 लोगों की मौत हुई है। तथा आग की चपेट में आने से तीन मवेशी की भी मौत हुई है। घटना किस कारण घटित हुई है। इसकी जांच के लिए टीम को भेजा जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है।

 

Tags - BiharBihar newsFire broke in BiharDarbhanga