logo

खेल जगत : उर्जा स्टेडियम में T20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज, जूनियर क्रिकेट को बढ़ावा देने की कवायद

uiuiuiuj.jpg

पटना: 

राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम मे मंगलवार (3 मई) से कॉर्पोरेट कप की शुरुआत हुई। बता दें कि इस प्रतियोगिता का आयोजन राज्य मे जूनियर क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। ये टी20 टूर्नामेंट है। प्रत्येक दिन 2 मैच खेला जाएगा। मुकाबले डे-नाईट होंगे। पहला मुकाबला दिन के 3 बजे से खेला जाएगा और शाम 6 बजे दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। 

 

खिलाड़ियों को किया जाएगा प्रोत्साहित
बेली रोड स्थित बेली बैंक्वेट में लीग के आयोजन सचिव निशांत ने बताया कि प्रतियोगिता में छह टीमें खेलेंगी। इसमें बासा, पीपीएसए, ऑफिसर्स एकादश, सिविल ऑडिट और बीएसपीएचसीएल की टीमें होंगी। उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्येक पूल से 2-2 विजेता टीम सेमीफाइनल खेलेगी। विजेता टीम को 1 लाख नगद और उपविजता को 50 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जायेगा। प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच, टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बॉलर, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज व मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड दिया जाएगा।

 

आईपीएल में हिस्सा लेने की प्रेरणा मिलेगी
वहीं मौके पर मौजूद बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड फिल्मों की अभिनेत्री नीतू चंद्रा ने कहा है कि बिहार में कॉर्पोरेट क्रिकेट के आयोजन से बिहार को आईपीएल में भाग लेने के लिए इंस्पिरेशन मिलेगा। कॉर्पोरेट क्रिकेट के प्रवेश करने से क्रिकेट में लोगों की रूचि बढ़ेगी।