logo

RJD उम्मीदवार के साथ फोटो लेना 4 शिक्षकों को पड़ा महंगा,इस मामले में FIR दर्ज

RJD_teacher.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में 4 सरकारी शिक्षकों को RJD उम्मीदवार के साथ फोटो लेना महंगा पड़ गया। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में इनपर एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार ने इसको लेकर बगहा दो प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी किया था। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को जारी पत्र में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी का कहना था कि बगहा दो प्रखंड के चार शिक्षकों ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए चुनाव प्रचार किया है।


प्राथमिकी संख्या 49/24 दर्ज कर इन शिक्षकों पर मामला दर्ज
दरअसल, वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के राजद उम्मीदवार दीपक यादव के साथ पार्टी कार्यालय में तस्वीर खिंचवाना चार शिक्षकों को भारी पड़ गया है। चुनावी सभा और पार्टी के प्रचार प्रसार में भूमिका पाए जाने पर इन पर कार्रवाई हो सकती है। पटखौली थाना में प्राथमिकी संख्या 49/24 दर्ज कर इन शिक्षकों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले की जांच की जा रही है।
कौन हैं चारों शिक्षक
 बगहा दो प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पैकवालिया के शिक्षक संजय कुमार, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरा धीरौली के शिक्षक भोलानाथ यादव, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मिश्रौली के शिक्षक राम विनोद पासवान और राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बांसगांव के शिक्षक सुनील कुमार पर प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।


राजनीतिक गतिविधि में नहीं होना है शामिल
जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अतिरिक्त विजय कुमार से कहा है कि इन शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की गयी है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गयी है। इस पत्र के माध्यम से जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि सरकारी कर्मचारी होने के नाते शिक्षकों का किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल होना और सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करना नियमों के खिलाफ है। इसलिए, इन शिक्षकों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कदम उठाए जाएंगे ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके
 

Tags - BiharBihar newsRJD candidate Deepak yadav