logo

Bihar : BPSC अभ्यार्थियों को मिलना चाहिए अतिरिक्त मौका, मुद्दों से ध्यान ना भटकाए सरकार: तेजस्वी यादव

Tejashwi.jpg

पटना: 

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया। मामला सुर्खियों में है। विपक्ष इसे लेकर सरकार पर लगातार हमलावर है। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के नेता औऱ पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यदि बीपीएससी या इस तरह की कोई भी प्रतियोगिता परीक्षा रद्द हो जाती है। परिणाम में देरी होती है तो अभ्यार्थियों के लिए अतिरिक्त मौके का प्रावधान होना चाहिए। अभ्यार्थियों को ज्यादा मौका मिलना चाहिए। 

असली मुद्दों से ध्यान भटका रहे
नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वे बिहार  के असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रहे हैं। बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, पलायन, जनगणना और राज्य का विशेष दर्जा, इन जरूरी मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं कर रहा है। हिंदू-मुस्लिम, लाउडस्पीकर और बुलडोजर की चर्चा हो रही है। 

67वीं बीपीएससी का प्रश्न पत्र लीक
गौरतलब है कि 8 मार्च को 67वीं बीपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा थी। हालांकि, परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में लीक हो गया। कहा जा रहा है कि भोजपुर के किसी परीक्षा केंद्र से प्रश्न पत्र लीक हुआ। आयोग ने कमिटी गठित करके जांच का आदेश दिया है। प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर जहां अभ्यार्थियों में रोष है वहीं सरकार भी विपक्ष के निशाने पर है।