logo

तेजस्वी और मुकेश सहनी ने हेलिकॉप्टर में खाई मछली, BJP बोली- ये लोग सीजनल सनातनी हैं

a666.jpeg

द फॉलोअप बिहार डेस्क:

बिहार में मछली पर सियासत छिड़ गई है। चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने मछली क्या खाई पूरे बिहार की सियासत में भूचाल आया हुआ है। बहस इस बात पर है कि कौन कितना ज्यादा सनातनी है। दरअसल, इस समय आरजेडी के तेजस्वी यादव और वीआईपी के मुकेश सहनी चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इसी दौरान का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दोनों हेलिकॉप्टर में यात्रा करते हुए लंच खा रहे हैं। वायरल वीडियो में तेजस्वी अपने खाने की प्लेट दिखाते हुए कहते हैं कि वे लोग लगातार प्रचार कर रहे हैं। सुबह से ही कई रैलियां और सभाएं की है। इसी बीच उनको 15 मिनट का समय मिला है ताकि लंच कर सकें। वे लोग लंच में मछली रोटी, नमक, प्याज और हरी मिर्च खा रहे हैं जो मुकेश सहनी घर से लाये हैं। इसके बाद मुकेश सहनी कहते हैं कि हमारी प्लेट में मिर्च देखकर कुछ लोगों को मिर्ची लगेगी लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि वे हमसे मिर्च लें। मुकेश सहनी कहते हैं कि छोटे भाई तेजस्वी का साथ मिला है। हम बिहार में मजबूती से लड़ रहे हैं। सामाजिक न्याय की लड़ाई है। हमलोग यहां सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। गौरतलब है कि इस वीडियो पर सियासत गरमा गई है। 

तेजस्वी यादव के वायरल वीडियो पर विवाद
तेजस्वी यादव के वायरल वीडियो पर खूब विवाद हो रहा है। बीजेपी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि लोग सनातनी तो बनना चाहते हैं लेकिन संस्कार नहीं सीख पाए। सावन में मटन खाते हैं। नवरात्रि में मछली खाते हैं। वोट के लिए लोग इतना गिर जाएंगे नहीं सोचा था। उन्होंने कहा कि तेजस्वी जैसे लोग धर्म और संस्कार को लज्जित करते हैं। ये धर्म को अपमान कर रहे हैं। 

 

बीजेपी ने दोनों को कहा सीजनल सनानती
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि तेजस्वी सीजनल सनातनी है। तुष्टिकरण के पोषक हैं। इनकी सरकार थी तो इनके पिताजी (लालू यादव) ने रोहिंग्या औऱ बांग्लादेशी घुसपैठियों को अवैध ढंग से बसाया। ये लोग वोट के सौगादर हैं न कि सनातनी पुजारी हैं। ये लोग सनातन का लबादा ओढ़कर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। 
मुकेश सहनी ने बीजेपी के आरोपों पर दिया जवाब

मुकेश सहनी ने बीजेपी के हमलों पर जवाब देते हुए कहा कि मछली खाने वाली चीज हैं। क्यों न खायें। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को मिर्ची लगी है तो मैं क्या करूं। उन्होंने कहा कि वीडियो 8 अप्रैल का है। खाने की चीज है। जिसे खाना है वही तय करेगा। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं तो बीजेपी वालों का आईक्यू टेस्ट कर रहा था। उस पर तारीख की मेंशन कर दी है। ये वीडियो 8 अप्रैल का है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले पढ़ते-लिखते नहीं हैं। मैं 4 दिनों से मुकेश सहनी के साथ चुनाव प्रचार कर रहा हूं। मैंने पहले ही कहा था कि बीजेपी वालों को मिर्ची लगेगी। 

Tags - Tejashwi YadavBihar PoliticsLoksabha ElectionFish