logo

Bihar : पटना एयरपोर्ट में महिला के बैग में मिला दो जिंदा कारतूस, मचा हड़कंप

WhatsApp_Image_2022-08-28_at_11_18_50_AM1.jpeg

पटना:
पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर शनिवार को एक महिला के बैग से दो जिंदा गोली (two live bullets)  मिलने के बाद हड़कंप मच गया। महिला अपने बेटे के साथ इंडिगो की फ्लाइट 6E-178 (Indigo Flight 6E-178)  दिल्ली (Delhi) जा रही थी। महिला की पहचान श्रद्धा झा के रूप में हुई है। वो समस्तीपुर की रहने वाली है। फिलहाल पुलिस (Bihar Police) उनसे पुछताछ कर रही है। वहीं उनके परिजनों को भी पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

बोर्डिंग से पहले रजिस्टर्ड बैग की स्क्रीनिंग में बात सामने आई
मामला शनिवार रात की है। श्रद्धा झा को अपने बेटे शैल कश्यप के साथ इंडिगो की फ्लाइट 6E-178 से दिल्ली जाना था। सुरक्षा जांच के दरम्यान बोर्डिंग से पहले उनके रजिस्टर्ड बैग की स्क्रीनिंग हुई। जब बैग स्कैनर मशीन में था, तब उसमें से आवाज आने लगी। शक होने पर बैग को खोला गया। फिर उसमें से .315 और 12 बोर के दो जिंदा गोली बरामद हुई। इसके बाद ही श्रद्धा से पूछताछ होने लगी।

गोली का महिला के पास लाइसेंस नहीं
पूछताछ में श्रद्धा ने बताया कि उन्हें नहीं पता उनके बैग में जिंदा गोली कहां से आ गई। उन्होंने कहा कि किसी ने मेरे बैग में गलती से कारतूस रख दिया होगा। जिसे मैं चेक नहीं कर पाई। उस वक्त उनके पास गोली का लाइसेंस नहीं था। पूछताछ के बाद CISF ने मां-बेटे को एयरपोर्ट थाना के हवाले कर दिया। थानेदार विनोद पीटर ने बताया कि उनके परिवार वालों को बुलाया गया।

पति के बीमा क्लेम के लिए आई थी समस्तीपुर
बता दें कि पूछताछ में श्रद्धा ने कहा कि वह दिल्ली के ईस्ट कैलाश में C-71/2 में रहती हैं। उनके पति डाक्टर थे। उनका इसी साल अप्रैल में निधन हुआ है। पति के बीमा के क्लेम के लिए श्रद्धा अपने बेटे के साथ समस्तीपुर आई थी।