logo

BIHAR : AK-47 और 183 राउंड जिंदा कारतूस के साथ 2 नक्सली गिरफ्तार

gaya_ak_47.jpg

गया:
बिहार (Bihar) के गया पुलिस (Gaya Police) को सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गया पुलिस, STF, SSB,CRPF की कोबरा बटालियन एक साथ जिले में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। जिसमें इमामगंज प्रखंड के भदवर थाना क्षेत्र के पनवातांड के जंगलों में दो कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा एके-47 (AK47)  रायफल सहित 183 राउंड जिंदा कारतूस (live cartridges) तीन मैगजीन, एक वॉकी टॉकी, एक डेटोनेटर, एक मैगजीन पाउच सहित अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं।

दो नक्सली गिरफ्तार
गया और औरंगाबाद जिलों में नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत पुसिल पनवातांड के जंगल से नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सली में  श्रवण कुमार यादव और अनिल भारती शामिल हैं। श्रवण गया जिला का ही रहने वाला है और अनिल रोशन गंज थाना क्षेत्र का निवासी है। बता दें कि दोनों नक्सली के खिलाफ बिहार के विभिन्न थानों में कई नक्सली गतिविधियों सहित अपराधिक घटनाओं में मामले दर्ज हैं ।

पिछले एक महिने से चलाया जा रहा है सर्च ऑपरेशन
गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। नक्सल क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों लुटुआ, इमामगंज, भदवर व मैगरा थाना क्षेत्रो में लगातार सफलता मिल रही है आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। लगातर एक महीने से गया और औरंगाबाद के सीमा क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और भारी मात्रा में असलहे बारूद आईडी AK-47 जैसे घातक हथियार भी बरामद कर रही है।