logo

कृषि समन्वयक को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, जानिए क्या है पूरा मामला 

krishi1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 


बिहार के समस्तीपुर में एक कृषि समन्वयक को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। मामला समस्तीपुर जिले के रोसरा अनुमंडल के शिवाजी नगर थाना क्षेत्र के मऊ उत्तर पंचायत में हुआ है। दरअसल किसानों का डीजल अनुदान का आवेदन रद्द हो गया है इसलिए आक्रोशित ग्रामीण लोगों ने कृषि समन्वयक विजय शंकर कुमार को बंधक बना लिया। कृषि समन्वयक को ग्रामीणों ने बांस के बिट में गमछे से बांध कर रखा था। 
कृषि समन्वयक बने बंदी 
आक्रोशित किसान वरीय अधिकारी को स्थिति सुलझाने के लिए बुलाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की। किसानों ने बताया कि कृषि समन्वयक ने उन्हें जीरो टैग दिया है। उन्होंने कहा कि रद्दीकरण का कारण भी नहीं दिया गया है, इसलिए वे विरोध कर रहे हैं।
कृषि समन्वयक पर पैसे मांगने का आरोप 
इस पूरे मामले को लेकर जब कृषि पदाधिकारी और अनुमंडल कृषि पधाधिकारी के द्वारा किसानों से फोन पर बात की गई। पदाधिकारियों ने आक्रोशित किसानों को भरोसा दिलवाया कि उनके सभी रिजेक्ट आवेदनों कि जांच होगी। उसके बाद उन्हें डीजल दिया जाएगा। जिसके बाद बंधक बनाए गए कृषि समन्वयक विजय शंकर को किसानों ने मुक्त कर दिया। किसानों ने अधिकारियों से बातचीत में यह भी बताया कि कृषि समन्वयक ने उनसे पैसों कि भी डिमांड की थी। 
नहीं दिया कमीशन तो आवेदन रद्द 
किसानों ने कृषि समन्वयक पर आरोप लगाया है कि पैसे नहीं देने के कारण उनके आवेदन को रिजेक्ट कर दिया। हालांकि इस बारे में वरीय अधिकारियों ने कुछ भी बताने से परहेज किया है। अभी किसान इस मामले में शांत है लेकिन अधिकारियों के द्वारा दिया गया आश्वासन अगर पूरा नहीं हुआ तो आगे प्रदर्शन किया जाएगा।

Tags - farmerbiharsmastipurhostagerejection biharnews