logo

बिहार : नीतीश कैबिनेट से सहनी बर्खास्त, अपनों के बीच इस कारण हो गए बेगाने

IMAGE_1645792319.jpg

बिहारः
बिहार के राजनीतिक गलियारे से एक बड़ी खबर आ रही है जहां वीआईपी पार्टी के प्रमुख विधान परिषद सदस्य मुकेश साहनी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है । इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को पत्र लिखा था। जिसके बाद राज्यपाल फागू चौहान ने भी मंजूरी दे दी.


 
मुकेश सहनी पर कार्रवाई का आदेश उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान ही होने लगा था।  जिस तरह से वीआईपी चीफ ने बीजेपी के खिलाफ दावेदारी का ऐलान किया था।  उससे पार्टी बेहद नाराज थी। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार विधानसभा अध्यक्ष विधान परिषद कार्यकारी सभापति कई सांसद मंत्री और विधायक राज्यपाल फागू चौहान द्वारा दिए गए आमंत्रण पर नाश्ता करने राजभवन पहुंचे थे ।इसे लेकर सीएम हाउस से राजभवन तक गहमागहमी बनी हुई थी ।

इससे पहले बीजेपी ने मुकेश सहनी को उस समय तगड़ा झटका दिया जब उनकी पार्टी VIP के तीनों विधायकों को अपने खेमे में ले आए। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष के चैम्‍बर में वीआईपी के तीनों विधायक स्‍वर्णा सिंह, मिश्री लाल यादव और राजू सिंह की लंबी मुलाकात हुई थी। विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद ही सहनी की पार्टी के विधायकों ने उनका साथ छोड़ दिया।