logo

बिहार : नीतीश-राहुल से तेजस्वी की मुलाकात के क्या है सियासी मायने, क्या बिहार की सियासत में आनेवाला है नया भूचाल

nitish_tejaswi.jpg

पटनाः
बिहार की राजनीति इन दिनों काफी गर्म है। खबर आ रही है कि लालू यादव ने पटना आने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। कहा जा रहा है कि डॉक्टरों से परामर्श के बाद ही वे पटना आएगें। इससे पहले नीतीश कुमार के आवास पर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार की मुलाकात हुई थी।  वहीं तेजस्वी की दूसरी महत्वपूर्ण मुलाकात लंदन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से हुई है। अटकलें लगाई जा रही है कि इन दोनों मुलाकातों का बड़ा असर दिखने वाला है।


 भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने की कोशिश
बता दें कि नीतीश कुमार आगामी 27 मई को राज्य में जाति जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने वाले है। इसी बीच लालू यादव की इच्छा राजनैतिक उलटफेर की ओर इसारा कर रही है। वहीं तेजस्वी यादव की नीतीश और राहुल से मुलाकात को कोशिश का नाम दिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि तेजस्वी भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने करने में लगे है। जाति जनगणना पर भाजपा का विरोध और जाति जनगणना के सवाल पर नीतीश- तेजस्वी- राहुल की नजदीकी के बड़े मायने हैं।


24 मई को लंदन से दिल्ली लौटगें तेजस्वी 
तेजस्वी यादव 24 मई को लंदन से दिल्ली लौटने वाले हैं। संभव है इसके बाद लालू प्रसाद के साथ वे पटना आ जाएं। हालांकि अभी तक लालू प्रसाद का टिकट नहीं बना है। बता दें कि बीते 20 मई को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना आवास सहित कुल 17 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी।