logo

भरी सभा में सीएम नीतीश ने क्यों की IAS का पैर पकड़ने की बात

nitish_ias.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर सुर्खियों में हैं। नीतीश कुमार को भरी सभा में एक आईएएस अधिकारी के सामने हाथ जोड़ना पड़ गया। मुख्यमंत्री एक सरकारी कार्यक्रम में पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने विभाग के अपर मुख्य सचिव के सामने हाथ जोड़ लिए और कहा कि हाथ जोड़कर आपसे प्रार्थना करते हैं, कहिएगा तो आपके पैर भी छू लेंगे। आखिर क्या कारण हुआ कि एक मुख्यमंत्री को एक अधिकारी के सामने हाथ जोड़ना पड़ गया?


क्या है मामला
दरअसल, नीतीश कुमार मंच पर बोले रहे थे। इसी दौरान भूमि सर्वेक्षण पर बात करना शुरू किए। प्रोग्राम में अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह भी बैठे हुए थे। नीतीश कुमार ने बोलते हुए कहा, "हम आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं, अपना पैर जोड़ लें कि जुलाई 2025 से पहले भूमि सर्वेक्षण पूरा कर दीजिए। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में जमीन सर्वेक्षण का काम जल्द से जल्द पूरा होना चाहिए। यह काम दिसंबर 2020 में ही होना था लेकिन 2024 हो गया। सभी काम 2025 तक पूरा करने की बात हो रही है लेकिन यह काम जल्द से जल्द होना चाहिए। काम जल्द खत्म होगा तो लोगों को बता सकेंगे कि काम पूरा हो गया है।


विधानसभा चुनाव के लिए नीतीश ने कसी कमर
गौरतलब है कि 2025 में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसकी तैयारी सीएम नीतीश ने शुरू कर दी है। हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता पार्टी मुखिया और नीतीश कुमार ने की। बैठक के दौरान संगठन से जुड़ा एक प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें कहा गया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी नीतीश कुमार की अगुआई में अपनी पूरी आस्था जताएगी। जेडीयू ने संगठन से जुड़े प्रस्ताव में 2025 का बिहार विधानसभा इलेक्शन नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ने का संकल्प लिया है।

Tags - BiharBihar newsNitish kumarNitish kumar news