logo

रणबीर के बाद कपिल शर्मा को भी समन, ED के रडार पर कई दिग्गज सितारे; जानें मामला

bollywood1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर के बाद ईडी अब बॉलीवुड के जाने माने कॉमेडियन कपिल शर्मा और अभिनेत्री हुमा कुरैशीन, हिना खान को भी समन भेजा है. बता दें कि महादेव बेटिंग ऐप के जरिये मणि लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी यह कार्यवाई कर रही है. कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान को समन के मुताबिक अलग-अलग तिथि पर तलब किया है. जानकारी हो कि रणबीर कपूर को ईडी ने समन कर 6 अक्टूबर को पेश होने के लिए रायपुर ईडी दफ्तर बुलाया था. लेकिन रणबीर ने पेशी के लिए दो सप्ताह का समय मांगा है.

विवाह समारोह में मनोरंजन के लिए नाच गाने में लिया था हिस्सा 

बता दें कि ईडी प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लॉन्ड्रिंग को ध्यान में रख कर कलाकारों का ब्यान दर्ज करेगी। इस दौरान यह जानने की प्रयास करेगी की महादेव ऐप के प्रोमोटरों द्वारा कलाकारों को पैसे देने का जरिया क्या था. हालांकि ईडी के अधिकारीयों के अनुसार कलाकारों को आरोपी नहीं बनाया जायेगा। दरअसल, ईडी के अनुसार कलाकारों ने महादेव ऐप का प्रचार प्रसार किया था और कुछ ने यूएई में सौरभ चंद्रकार के विवाह समारोह में मनोरंजन के लिए नाच गाने में हिस्सा लिया था.

20 हजार करोड़ का सालाना हुआ कारोबार
वहीं ईडी के सूत्रों की माने तो इस ऐप के जरिये 20 हजार करोड़ का सालाना कारोबार किया गया है. इस ट्रेडिंग ऐप की शुरुआत सौरभ चंद्रकार के करीबी रवि उप्पल ने मिलकर की थी. जिसके बाद सौरभ और रवि ने बेटिंग का पूरा कारोबार दुबई में शिफ्ट कर लिया था. सौरभ ने अपनी शादी में 200 करोड़ से भी अधिक रूपये खर्च कए थे. जिसमें बॉलीवुड के गायकार और अभिनेताओं को बुलाया गया था. इतना ही नहीं परिवार को शादी में शामिल करने यूएई ले आने के लिए निजी जेट किराये पर लिए थे. 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N