logo

आदिपुरुष रिलीज होने के 23 दिन बाद लेखक मनोज मुंतशिर ने लोगों से मांगी माफी, कहा-मैं हाथ जोड़कर.......

adip.jpg

द फॉलोअप डेस्क
फिल्म आदिपुरुष रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरा है। फिल्म के विवादित डायलॉग्स को लेकर खूब आलोचना हो रही है। 500 करोड़ के बजट में तैयार हुई फिल्म 5 दिन भी सिनेमा घरों में नहीं चली। फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को लोगों ने खूब खरी खोटी सुनाई। आज फिल्म रिलीज के 23 दिनों के बाद फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने लोगों ने माफी मांगी है। उन्होंने जनमानस की भावनाओं को ठेस पहुंचने के लिए हाथ जोड़ कर बिना शर्त मांफी मांगी है। बता दें कि फिल्म के विवादित डायलॉग्स पर पहली बार उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है।


बजरंग बली हम सब पर कृपा करें
मनोज मुंतशिर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा है कि मैं स्वीकार करता हूँ कि फ़िल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं। अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा मांगता हूं। भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें।

 


मांफी मांगने के बाद भी हो रहे ट्रोल
मनोज मुंतशिर ने भले ही लोगों से माफी मांग ली हो। लेकिन इसके बाद भी वो जमकर ट्रोल हो रहे हैं। उनके प्रति लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। उनके पोस्ट के जवाब में एक यूजर ने लिखा है कि यह काम पहले कर लेना चाहिए था तो यह नौबत नहीं आती। वहीं दूसरे ने लिखा कि ये काम आपको फिल्म के रिलीज के एक दिन बाद करना चाहिए था, लेकिन आप फिल्म को डिफेंड करने में लगे थे। वहीं एक यूजर ने लिखा- जब फिल्म थिएटर्स से उतर गई तब आप माफी मांग रहे हैं। हम क्या आपको पागल दिखते हैं।


600 करोड़ में बनाई गई फिल्म
आदिपुरुष भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है। फिल्म को दो सालों से बनाया जा रहा था। VFX में बदलाव की वजह से फिल्म की रिलीज में देरी भी हुई। फिल्म का बजट शुरुआती दौर में 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा था, लेकिन फिल्म के VFX में बदलाव करने के लिए इसके बजट को थोड़ा और बढ़ाया गया। VFX में बदलावों के बाद इसका टोटल बजट 600 करोड़ रुपए तक पहुंच गया। 600 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत में 286.37 करोड़ रुपए की कमाई की। इसमें 147.26 करोड़ रुपए हिंदी वर्जन से आए हैं। वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अब 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N