logo

मैं कहीं भी रहूं, झारखंड मेरे दिल में रहेगा; ओडिशा के नए राज्यपाल रघुवर दास बोले

raghuwar_sunny_sir.jpg

द फॉलोअप डेस्क:


झारखंड मेरे दिल में है। मैं दुनिया के किसी भी कोने में रहूं मुझे झारखंड और जमशेदपुर की चिंता हमेशा रहेगी। इस जगह ने मुझे पहचान दी है। यहां की जनता ने 5 साल जो प्यार, सहयोग दिया है। उसके लिए मैं इनका सदैव अभारी रहूंगा। उक्त बातें रघुवर दास ने द फॉलोअप से बातचीत के दौरान कही है। बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ओड़िशा के राज्यपाल बनाए गए हैं। रघुवर दास 31 अक्टूबर को ओडिशा के नए राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे।


जमशेदपुर की जनता ने मुझपर सबसे पहले विश्वास दिखाया 
द फॉलोअप से बातचीत के दौरान रघुवर दास ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि एक मजदूर परिवार में मजदूर रहते हुए साल 1980 से बीजेपी के एक समर्पित कार्यकर्ता के तहत काम करते-करते आज 43 साल बीत गए। यह सफर काफी शानदार-सुनहरा रहा। उन्होंने आगे कहा कि जमशेदपुर की जनता ने मुझपर सबसे पहले विश्वास दिखाया और मुझे जन-प्रतिनिधि बनाया। झारखंड की जनता ने मंत्री बनाया। मुझे मुख्यमंत्री भी बनाया गया। आज मुझे एक नई संवैधानिक व्यवस्था की जिम्मेदारी मिली है। जिस तरह मैने पूरे 5 साल और विगत सालों से जनता की सेवा की। उन्होंने कहा कि मेरी सेवा भावना से प्रभावित होकर ही प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे ओडिशा सरकार से समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी दी है।


एक नई जिम्मेदार देने जा रहा हूं, पीएम बोले
द फॉलोअप के संवाददाता सन्नी शारद ने जब रघुवर दास से पूछा कि जब आपको यह जानकारी मिली की आप ओड़िशा के राज्यपाल बनाए गए हैं तो आप कहां थे?  सवाल का जवाब देते हुए रघुवर दास ने कहा कि मुझे उस दिन करीब 1 बजे प्रधानमंत्री का फोन आया। उन्होंने पहले पूछा कि "कहां हो, मैने कहा जमशेदपुर में हूं। तभी पीएम ने कहा कि एक नई जिम्मेदारी देने जा रहा हूं। इसपर मैने भी कह दिया कि दीजिए"। उन्होंने आगे कहा कि मुझे जो निर्देश पीएम की ओर से दिया है मुझे उसे पूरा निष्ठा से पूरा करूंगा। उन्होंने कहा कि अमीर राज्य के गोद में गरीबी बैठी है इसी को दूर करना है। ओडिशा सरकार से समन्वय स्थापित कर वहां की जनता के जीवन में बदलाव लाना है। 


ओडिशा की शोसित-वंचित जनता तक पहुंचेगी आवाज

रघुवर दास ने कहा कि ओडिशा में शोसित और वंचित जनता तक विकास की रोशनी पहुंचाने का काम करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच टीम इंडिया की है। इसके मायने यह हैं कि प्रदेश में किसी भी पार्टी की सरकार हो, वहां विकास होना चाहिए। राज्यों का विकास होगा तभी देश का विकास होगा। रघुवर दास ने कहा कि मैं भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद लेकर ओडिशा को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के काम में जुट जाऊंगा। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N