logo

अनोखी शादी : 13 साल पहले जिस घर में नौकरानी बनके आई थी, वहीं से उठी गुड़िया की डोली

anokhi_shadi.jpg

पटना:
बिहार (Bihar) की राजधानी से एक ऐसी अनोखी शादी की खबर सामने आई है जिसमें समाज को एक नई दिशा देने की ताकत है। पटना (Patna) के किदवईपुरी के आनंद कॉलोनी में रहने वाले सुनील सिंह ने अपने घर पर काम करने वाली की बेटी की तरह धूमधाम से शादी कर उसे विदा किया। उस लड़की का नाम गुड़िया है। 13 साल पहले गुड़िया उस घर में नौकरानी बन कर आई थी और उसी घर से उसे बेटी बनाकर विदा किया गया।


धूमधाम से संपन्न हुई शादी
इस शादी में सबकुछ है परिवार वाले भी मौजूद थे। पकवान बनाए गए, मंडप भी सजाया गए। सिर्फ घर ही नहीं बल्कि गली मुहल्लों की सजावट की गई और खूबसूरत लाइटिंग की गई। इसके बाद बारात घर आई और विवाह धूमधाम से संपर्ण हुई।

13 साल पहले काम कराने के लिए गुड़िया को लाया था
सुनील सिंह  ने कहा कि 13 साल पहले काम कराने के लिए गुड़िया को पटना स्थित अपने घर लेकर आए थे। उस समय गुड़िया की उम्र 6 या 7 साल की थी। गुड़िया के पिता बेरोजगार हैं और वह हमेशा गुड़िया और उसके छोटे भाई बहनों की पिटाई करते थे। गुड़िया घर में सबसे बड़ी थी ऐसे में अपने भाई-बहनों की जिम्मेदारी भी गुड़िया पर थी। वह घर पर काम करने लगी और धीरे-धीरे घर के सभी लोगों का उससे लगाव हो गया। मै तो मानों उसे बेटी ही मानने लगा। गुड़िया भी मुझे अपने पिता से बढ़कर करती थी।मेरे सारे समानों का ख्याल रखती थी। 

इन्होंने प्यार किया और आज कन्यादान भी
दुल्हन बनी गुड़िया कहती हैं कि मेरे अपने माता-पिता से अच्छे ये माता-पिता हैं जिन्होंने मुझे बचपन से लेकर अब तक बहुत प्यार किया। इनके यहां काम करती हूं मैं लेकिन हमेशा बेटी की तरह इन्होंने प्यार किया और आज कन्यादान भी कर दिया।