logo

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया पटवरी, बचने के लिए 500 के 9 नोट निगले, देखें वीडियो

katni.jpg

द फॉलोअप डेस्क
इन दिनों रिश्वत लेने वालें अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। फिर चाहे झारखंड हो, बिहार हो या मध्यप्रदेश ही क्यों न हो। ऐसा ही एक मामला मध्यपप्रदेश से सामने आया है। जहां एक पटवारी को जब लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते पकड़ा तो गजेंद्र सिंह पाँच सौ के नौ नोट चबा कर खा गये। जिसके बाद उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया।  डाक्टर ने रिश्वत के नोटो की लुगदी निकाली। आइए आपको डीटेल में यह कहानी बताते है। 

लोकायुक्त की टीम भी हैरान
मामला कटनी जिले का है। लोकायुक्त की टीम ने पटवारी गजेंद्र सिंह को 4500 घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा लिया। साहब इतना डर गए कि बचने के लिए उन्होंने 500 के 9 नोट निगल गए। यह देख लोकायुक्त की टीम भी हैरान रह गई। टीम के एक सदस्य ने जब उसके मुंह से रुपये निकलवाने की कोशिश की तो पटवारी ने उसकी उंगली  ही काट ली। इसके बाद आनन फानन में पटवारी को जिला अस्पताल लाया गया। यहां टीम दो घंटे तक पटवारी के पेट से नोट निकलवाने का प्रयास करती रही।  बाद में बड़ी मशक्कत के बाद उसके पेट लुगदी ने निकाला गए। 


जमीन को सीमांकन के लिए मांगा था घूस
लोकायुक्त निरीक्षक कमल सिंह उईके ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बड़खेरा निवासी चंदन लोधी ने अपना दादा के नाम की जमीन को सीमांकन कराने के लिए आवेदन दाखिल किया था। पटवारी गजेंद्र ने उससे 5 हजार की मांग की थी। लेकिन चंदन पैसे नहीं देना चाहता था। इसके बाद उसने जबलपुर में लोकायुक्त एसपी संजय साहू को मामले की लिखित शिकायत दी। जिसके बाद टीम एक्टिव हो गई।  सोमवार को पटवारी ने बिलहरी स्थित अपने निजी ऑफिस में जैसे ही रिश्वत की रकम ली लोकायुक्त टीम ने उसे पकड़ लिया।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N