logo

आतंकी हमला: : पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में आत्मघाती हमला, 30 लोगों के मारे जाने की सूचना

peshawar.jpg

डेस्क: 

पाकिस्तान में बम धमाके की सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पेशावर स्थित कोचा रिसालदार इलाके में किस्सा ख्वानी बाजार में मौजूद एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान धमाका हुआ। आरंभिक सूचना के मुताबिक घटना में 30 लोग मारे गए हैं। 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। पाकिस्तान की जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक हादसे की गंभीरता को देखते हुए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। 

आत्मघाती हमला था
अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आत्मघाती हमला था। कहा जा रहा है कि हमले में 2 सुरक्षाकर्मी भी मारे गये हैं। फिलहाल घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। बचाव दल को लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया जा रहा है। स्थानीय लोग भी घायलों को मोटरसाइकिल और कारों के जरिए अस्पताल पहुंचाने की मुहिम में लगे हैं। 

बचाव अभियान जारी
रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की है। तलाशी अभियान जारी है। सबूत जुटाने की कोशिश भी की जा रही है। वहीं लेडी रीडिंग हॉस्पिटल के प्रवक्ता का कहना है कि फिलहाल 10 घायलों की स्थिति गंभीर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय हमला हुआ, उस वक्त पहली और दूसरी मंजिल पर बड़ी संख्या में लोग नमाज अता कर रहे थे। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने हमले की निंदा की। घायलों को समुचित चिकित्सा सेवा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।