logo

Bangladesh Election : वोटिंग के दौरान बमबारी, मतदान केंद्र आग के हवाले; इन पार्टियों ने किया बहिष्कार 

bdesh.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

हिंसा के बीच बांग्ला देश में वोटिंग (Bangladesh Election) जारी है। खबर है कि यहां कई मतदान केंद्रों को आग के हवाले कर दिया गया है। बता दें कि बांग्ला देश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) और इसे समर्थन देने वाली समान विचारधारा की पार्टियों ने तानाशाही का आरोप लगाकर मतदान का बहिष्कार कर रखा है। वहीं, नेशनलिस्ट पार्टी ने चुनाव के विरोध में दो दिन की हड़ताल की भी घोषणा कर दी है। मिली खबर में बताया गया है कि कुछ गुमनाम लोगों ने चटगांव और गाजीपुर शहर में हो रहे मतदान को बाधित कर दिया है। कम से 4 मतदान केंद्रों को आग के हवाले कर दिया और कुछ स्थानों पर बमबारी कर मतदाताओं को वोटिंग करने से रोक दिया है। बम विस्फोट में 4 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।  

हिंसा के बीच पीएम शेख हसीना के किया मतदान 

मतदान का विरोध औऱ जारी हिंसा के बीच रविवार को देश की निवर्तमान पीएम शेख हसीना ने ढांका वोट डाला। राजनीतिक विश्लेकों ने संकेत दिया है कि शेख हसीना की सत्ता में वापसी तय है। ये उनकी सरकार का चौथा कार्यकाल होगा। शेख हसीना के समर्थन में बांग्ला देश अवामी पार्टी के उम्मीदवार औऱ फिल्म अभिनेता ने बयान जारी किया है। कहा है कि हसीना चौथी बार सरकार बनायेंगी औऱ हमें यकीन है कि जारी हिंसा से उनकी लोकप्रियता पर खासा असर नहीं पड़ेगा। कहा कि कुछ स्थानों पर विरोध जरूर हुए हैं लेकिन इसका असर देशभर में होने वाले मतदान पर नहीं पड़ने वाला है। 

सरकार ने की ये कार्रवाई 

एक न्यूज एजेंसी ने खबर दी है कि मतदान का विरोध कर रहे पार्टियों के कार्यकर्ताओं पर बांग्लादेश पुलिस ने फायिरंग की है। न्यूज एजेंसी के हवाले से खबर है कि इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित औऱ तीतर-बीतर करने के लिए हवाई फायरिंग की है। वहीं, भारत में बांग्ला देश के चुनाव को लेकर सुगबुगाहट है। बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा है कि बांग्ला देश की हालत मणिपुर से भी खराब है। ये स्थिति भारत और बांग्ला देश की सीमा की सुरक्षा के लिहाज से चिंताजनक है।