logo

Chennai : धोनी ने IPS अधिकारी के खिलाफ दायर की अवमानना याचिका, जानें क्या है मामला

dhoni_in_yellow2.jpg

रांची:
रांची के राजकुमार और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने IPS अधिकारी संपत कुमार (Sampath Kumar) के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) में अपराधिक अवमानना याचिका दायर की है। उन्होंने मैच फिक्सिंग से संबंधित एक मामले में कुछ वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ कथित बयान देने के लिए आईपीएस अधिकारी के खिलाफ याचिका दायर की है। धोनी ने कोर्ट से संपत के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करने और समन जारी करने की मांग की है। कोर्ट ने धोनी की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मामले को न्यायमूर्ति प्रकाश (Justice Prakesh) की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया था लेकिन किसी कारण बस शुक्रवार को इस पर सुनवाई नहीं हुई।

कोर्ट से गुहार लगाई थी जुर्माना भुगतान करने का दें निर्देश
बता दें कि संपत 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के मामले की जांच में शामिल थे। साल 2014 में तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक संपत कुमार को मैच फिक्सिंग और मैचों के स्पॉट फिक्सिंग से संबंधित कोई भी बयान देने से रोकने के लिए मुकदमा दायर किया गया था। धोनी ने कोर्ट से गुहार लगाई थी कि उन्हें जुर्माने के रूप में 100 करोड़ रुपए का भुगतान करने का निर्देश दिया जाए। 


वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी
वहीं 18 मार्च 2014 को अदालत ने एक अंतरिम आदेश पारित कर संपत कुमार को धोनी के खिलाफ किसी भी तरह का बयान देने से रोक दिया था। आदेश के बावजूद संपत कुमार ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक हलफनामा दायर किया। जिसमें उन्होंने मामले में न्यायपालिका और राज्य के प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।