logo

Twitter New Announcement : पैरोडी अकाउंट बिना चेतावनी होंगे सस्पेंड, नाम बदलने पर हट जाएगा ब्लू टिक!

musk3.jpg

डेस्क:
Elon Musk के अधिकरण के बाद से ट्विटर लगातार चर्चा में है। आए दिन मस्क नए-नए बदलाव कर रहे हैं। सोमवार सुबह उनके लगातार कई ट्वीट किए है। जिसमें उन्होंने कहा कि अगर कोई पैरोडी अकाउंट (parody account) है तो उस पर साफ लिखा होना चाहिए कि वह पैरोडी अकाउंट है,नहीं तो उसे सस्पेंड कर दिया जाएगा। पहले अकाउंट को सस्पेंड करने से पहले चेतावनी दी जाती थी लेकिन अब चेतावनी नहीं दी जाएगी और अकाउंट को डायरेक्ट सस्पेंड कर दिया जाएगा।

नाम बदलने पर टेंपरेरी रूप से हट जाएगा ब्लू टिक
मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा कि अगर कोई ट्विटर यूजर नाम बदलता है तो उसका ब्लू टिक टेंपरेरी रूप से हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्विटर को इन्फॉर्मेशन का अब तक का सबसे एक्यूरेट और सटीक सोर्स बनने की जरूरत है। यही हमारा मिशन है। 

कई पैरोडी अकांउट किए गए संस्पेंड
ट्वीटर ने हाल ही में वेरिफिकेशन के लिए कई अकाउंट को सस्पेंड किया है। जो अकाउंट किसी और के हैं लेकिन पैरोडी अकाउंट के तौर पर यूज किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं कई अकाउंट तो ऐसे भी हैं जिन्हें एलन मस्क के नाम और प्रोफाइल फोटो के साथ यूज किया जा रहा था। उन्हें भी सस्पेंड कर दिया गया है।


44 बिलीयन डॉलर में खरीदा ट्वीटर
बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स के लिए एक नई वेरिफिकेशन प्रक्रिया से संबंधित एक लंबा थ्रेड लिखा। बता दें कि हाल ही में मस्क ने 44 बिलीयन डॉलर में ट्वीटर को हासिल किया है। ट्विटर के एक थ्रेड में मस्क ने मौजूदा प्रणाली की आलोचना की जो राजनेताओं,पत्रकारों,अधिकारियों और अन्य लोगों और संगठन के लिए उल्लेखनीय उपयोगकर्ताओं को ब्लू टिक वेरिफिकेशन दिया जाता है। इस ब्लूटिक का अर्थ है कि यूजर का खाता वैध है।