logo

कुवैत की इमारत में लगी आग, 40 भारतीयों के मरने की खबर; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 

fire_12.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
कुवैत की एक इमारत में आग लगने से कम से कम 40 भारतीयों के मरने की खबर मिल रही है।  बताया गया है कि कुवैत के दक्षिणी शहर मंगाफ में एक इमारत में आग लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गयी है। देश के सरकारी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। पहले कहा गया था कि इस दुखद घटना में कम से कम 5 भारतीय भी मारे गए हैं। ये सभी केरल के निवासी बताये गये हैं। अब खबर आई है कि मरने वालों में 40 भारतीय हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इमारत में मलयालम लोगों की बड़ी आबादी रहती है। आसपास के लोगों ने  बताया गया है कि कई लोग आग लगने के बाद इमारत से कूदने लगे, इससे भी मरने वालों की संख्या बढ़ी। 

 

रसोई घर से फैली आग 

एक अन्य खबर के मुताबिक, आग पहले इमारत के निचले तल पर स्थित रसोई घर में लगी थी। इसके बाद वह धीरे-धीरे करके सभी तलों पर पहुंच गई। इस इमारत का मालिक एक मलयाली व्यवसायिक बताया जा रहा है। इधर, उप प्रधानमंत्री शेख फहाद यूसुफ सऊद अल-सबा ने घटनास्थल का दौरा करने के दौरान रियल एस्टेट मालिकों पर नियमों का उल्लंघन और लालच करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इन कारणों से ही यह घटना हुई। आग से झुलसे कई लोग अस्पताल में भर्ती किये गये हैं। 

रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी 

घटना के बाद कुवैत स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बयान जारी किया गया है। इसके अनुसार, सभी घायल लोगों को, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है, इलाज के लिए कई नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। मंत्रालय ने कहा कि इमारत में लगी आग में घायल हुए लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए चिकित्सा दल हर संभव प्रयास कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। लेकिन आंग के कारण फैले चुके धुंआ के कारण इसमें पेरशानी हो रही है। 

Tags - Arsonfirekuwaitdeath