logo

हमास ने मूक-बधिर मासूम को भी नहीं छोड़ा, पिता के साथ उतारा मौत के घाट; सामने आई दर्दनाक कहानी

ijij1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
इजराइल से कई दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। उन्हीं में एक और दिल दहला देने वाली कहानी सामने आई हैं। दरअसल यहां एक इज़राइली पिता और उनकी 16 वर्षीय विकलांग बेटी की लाश 12 दिन बाद मिली है। एरिक पेरेट्ज़ और उनकी बेटी रूथ, जो अपाहिज थी और व्हीलचेयर पर थी। उनका शव स्वयंसेवकों ने रीम किबुत्ज़ के पास सुपरनोवा सुकोट गैदरिंग स्थल पर पाया गया।  बताया जा रहा है की ये वही स्थान हैं जहां 260 इजरायलियों की हत्या हमास के आतंकियों ने की थी। 


पार्टी को एंजॉय करती थी रूथ
एरिक पेरेट्ज़ की बड़ी बेटी यारिट पेरेट्ज़ ने वहां के मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मेरे पिता खुश थे, और सब कुछ ठीक था।  वर्षों से उसके पिता इन पार्टियों में जाते और रूथ को भी इनमें खूब अच्छा लगता था और वो इन पार्टियों को एंजॉय करती थी। इसलिए उसे भी वो हर बार अपने साथ ले जाते थे। यारिट ने बताया कि कई बार ऐसा हुआ जब रूथ को इन पार्टियों में इतना अच्छा लगा कि वो वहां से वापस ही नहीं आना चाहती थी। रूथ की बहन ने यह भी बताया कि कि आखिरी बार अपने पिता से 7 अक्टूबर की सुबह फोन पर बात की थी। दोनों के बीच जो बातें हुईं थीं उनमें उनके पिता बेचैन थे। यारीट के पिता डरे हुए थे और क्योंकि सब लोग इधर उधर भाग रहे थे उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वो क्या करें। 


पेरेट्ज परिवार नहीं भूल सकेगा दंश 
यारीट कहती है कि वह रूथ के जीवित रहने के बारे में चिंतित थी, जिसे पेट भरने और अन्य चिकित्सा देखभाल की हमेश जरूरत रहती थी। रूथ पर बात करते हुए यारीट ने बताया कि वो केवल कुछ ही शब्दों को बोल पाती थी। यारीट का मानना था कि जैसी रूथ की स्थिति है शायद ही वो गाज़ा में जिन्दा रह पाए। कई दिनों तक, पेरेट्ज़ परिवार यही सोचता रहा कि क्या दोनों को आतंकियों ने मार दिया है या फिर उनका अपहरण हो गया होगा। यारीट पेरेट्ज़ ने कहा कि उसने खबरें सुनी थी कि एरिक को रूथ को अपनी बाहों में लेकर भागते देखा गया था, लेकिन वह किसी भी जानकारी की पुष्टि करने में असमर्थ थी। चूंकि इजरायल ने पिता पुत्री की मौत पुष्टि कर दी है इसलिए कह सकते हैं कि इस हमले से मिले दंश को पेरेट्ज़ परिवार शायद ही कभी भुला पाए। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N