logo

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ICC ने शुभमन गिल को दिया यह बड़ा अवॉर्ड

shubhmangill.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची 
भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ चुना गया है। अपने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन के लिए गिल को यह अवार्ड दिया गया है। दिलचस्प यह की गिल भारतीय क्रिकेट टीम के पहले खिलाडी बन गए हैं, जिन्होंने यह खिताब दूसरी बार अपने नाम किया है। इससे पहले यह खिताब जीतने वालों में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, आर. अश्विन शामिल हैं। बता दें कि विश्व कप 2023 में शुभमन गिल अब तक एक भी मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। जिसकी वजह उन्हें डेंगू हो गया था। लेकिन गिल भले ही विश्व के शुरूआती दो मैच डेंगू की वजह से नहीं खेल पाएं हों, लेकिन यह अंदेशा है की वह 14 अक्टूबर को खेले जाने वाले मुकाबले भारत बनाम पाकिस्तान के प्लेइंग 11 में खेलते नजर आ सकते हैं।

गिल टीम में कर सकते हैं वापसी 

मिली जकनकारी के अनुसार गिल डेंगू को मात दे चुके हैं। अच्छी बात यह कि गिल अगले मुकबले खेलने के लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होजे वाले भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले से पहले प्रैक्टिस कर रहे हैं। भारतीय टीम की अगर बात की जाये तो शुभमन गिल की वापसी से टीम को और मजबूती मिलेगी। वैसे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गिल का रिकॉर्ड शानदार रहा है। तो फैंस भी उम्मीद लगा रहे हैं कि गिल भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी।

विश्व कप में पाकिस्तान अब तक भारत को नहीं दे पाया मात 

जानकारी हो कि विश्व कप के इतिहास में अब तक जितने मुकाबले हुए हैं। उसमें पाकिस्तान ने भारत से एक भी मैच नहीं जीत पाई है। लेकिन बाबर और रोहित की कप्तानी में कल के होने वाला मुकाबला दिलचस्प रहने वाला है। दोनों टीमें अच्छा प्रदर्शन करके आयी है. दोनों टीमें भारत और पकिस्तान ने विश्व के दो दो मुकाबले जीत चुकी है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और अफ़ग़ानिस्तान को सिक्शत दी है, तो वहीं पाकिस्तान ने श्रीलंका और नीदरलैंड को हराया है।