logo

23 साल का लड़का, 91 की आंटी; शादी का दावा और पेंशन का झगड़ा

2312.jpg

द फॉलोअप डेस्क
उम्र के बड़े फासले की शादियों के किस्से हमेशा से मशहूर रहें हैं। लेकिन ऐसे मामलों में में लोग अक्सर सच्चा प्यार होना का दावा करते हैं। लेकिन कई बार ऐसे रिश्तों की सच्चाई दंग करने देनी होती है।  ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला अर्जेंटीना से सामने आया है। यहां एक 23 साल के युवक ने अपनी 91 साल की चाची से शादी कर ली। वहीं अब उनकी मौत के बाद उनके पेंशन पर अपना दावा ठोक रहा है। इसके लिए उसने आवेदन भी दिया है। हालांकि प्रशासन ने उसके आवेदन को खारिज कर दिया है। प्रशासन की ओर से कहा गया कि आवेदन की जांच करने पर पड़ोसियों ने इस शादी को फर्जी बताया है।


 साल 2015 में की थी शादी
बता दें कि अर्जेंटीना में रहने वाला 23 साल का एक वकील Mauricio ने अपने 91 साल की चाची योलान्डा टोरिस के पेंशन पर दावा ठोका है। Mauricio का कहना है कि 2009 में अपने माता-पिता के अलग होने के बाद वह अपने मां,बहन, दादी और बड़ी चाची के साथ रहने लगा था। इसी दौरान साल 2015 ने उसने अपनी चाची योलान्डा टोरिस से शादी की थी। जिसके 1 साल बाद अप्रैल 2016 में  योलान्डा की मौत हो गई थी। जिसके बाद उसने चाची के पेंशन का लिए अपनी रजिस्ट्रशन भरा था। वहीं जब इस आवेदन को लेकर प्रशासन ने जांच के लिए उसके पड़ोसियों से पूछताछ की। पड़ोसियों ने अपने बयान में बताया कि उन्हें शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। जिसके बाद उसके आवेदन को खारिज कर दिया गया। वहीं Mauricio ने दावा किया है कि वह पेंशन का पैसा लेकर रहेगा। 


लॉ की पढ़ाई के लिए योलान्डा ने दिए थे पैसे
एक स्थानीय अखबार में छपी खबर के अनुसार एल ट्रिब्यूनो डी साल्टा ने बताया कि वह अपनी चाची योलान्डा से बेहद प्यार करता है। उसने बताया कि उससे शादी करना योलान्डा की आखिरी इच्छा थी। हमने तब शादी करने का फैसला किया था जब मेरे लॉ की पढ़ाई के लिए पैसे की मदद की थी। उस वक्त मुझे योलान्डा टोरिस ने पैसा दिया था। हालांकि माता-पिता के अलग हो जाने के बाद मैने पढ़ाई छोड़ने का फैसला कर लिया था। वह भले ही 90 साल की थी लेकिन दिल से वह जवान थी। वो बस एक चीज ही चाहती थी कि हमारी शादी में कोई दिक्कत न हो। मुझे उनके जाने का काफी गम है। ट्रिब्यूनो ने बताया कि जब पेंशन के लिए आवेदन करना शुरू किया था तो सारी जरूरी कागज दिखाए थे फिर भी इसमें अड़चन आ रही है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N