logo

ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, प्लेन में सवार सभी 62 लोगों की मौत

वीोगत.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
ब्राजील में एक बड़ा विमान हादसा हो गया। स्थानीय टीवी स्टेशन ग्लोबोन्यूज ने बताया कि शुक्रवार को 62 लोगों को लेकर जा रहा एक विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में विमान में सवार सभी 62 लोगों की मौत की खबर है। दुर्घटनास्थल के पास मौजूद स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को ब्राजील के साओ पाउलो के पास 62 लोगों को ले जा रहा एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई। 


विन्हेडो के पास वैलिनहोस के शहर के अधिकारियों ने कहा कि कोई भी जीवित नहीं बचा है और स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में एक घर क्षतिग्रस्त हुआ है। हालांकि, घर में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। एयरलाइन वोपास लिन्हास एरियाज द्वारा संचालित एटीआर-72 विमान पराना राज्य के कास्केवेल से साओ पाउलो के ग्वारूलहोस जा रहा था। साओ पाउलो के राज्य अग्निशमन दल ने सोशल मीडिया पर पुष्टि की कि विन्हेडो में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसने दुर्घटना वाले क्षेत्र में सात दल भेजे। 


58 यात्री और 4 चालक दल के सदस्य सवार थे
एयरलाइन वोपास ने एक बयान में पुष्टि की कि साओ पाउलो के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ग्वारूलहोस के लिए उड़ान भरने वाला एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 58 यात्री और 4 चालक दल के सदस्य सवार थे. बयान में यह नहीं बताया गया कि दुर्घटना किस कारण से हुई। 

ब्राजील के टेलीविजन नेटवर्क ग्लोबोन्यूज ने एक रिहायशी इलाके में आग लगने और विमान के हिस्से से धुआं निकलने की फुटेज दिखाई। ग्लोबोन्यूज पर फुटेज में एक विमान को तेजी से नीचे की ओर गिरते हुए दिखाया गया।  वीडियो में विमान पेड़ों वाले इलाके में गिरता दिख रहा है। इसके बाद धुएं का गुबार उठा. दक्षिणी ब्राजील में एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने हादसे पर दुख व्यक्त किया और वहां मौजूद लोगों से खड़े होकर एक मिनट का मौन रखने को कहा। 

Tags - Brazil plane crash Aviation accident Aircraft incident Plane disaster Flight tragedy Air travel mishap Crash landingAviation safety Plane wreck Tragic flight Major plane crash in Brazil