logo

हादसे की आशंका : नेपाल की प्राइवेट विमान कंपनी तारा एयर लापता ,22 सवार यात्रियों में से 4 भारतीय 

tara2.jpg

डेस्क :
नेपाल में एक प्राइवेट विमान लापता हो गया है। इसे लेकर बड़े विमान हादसे की आशंका जताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक़ नेपाल के प्राइवेट एयरलाइन्स तारा एयर के विमान का एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क टूट गया है। इस विमान पर चालक दल सहित कुल 22 लोग सवार हैं। नेपाली मीडिया के मुताबिक इस विमान ने आज सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर  पोखरा से उड़ान भरी थी। ये ट्विन इंजन एयरक्राफ्ट पोखरा से जॉमसम जा रही थी। इसे 10 बजकर 20 मिनट पर लैंड करना था। लेकिन 11 बजे के बाद से अब तक इस विमान से संपर्क नहीं हो पाया है।


लापता विमान के 22 यात्रियों में से 4 भारतीय 
नेपाली मीडिया के मुताबिक लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक हैं। बाकी लोग नेपाल के हैं।  जानकारी के मुताबिक विमान में चालक दल सहित 22 यात्री थे।  तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने नेपाल के सबसे बड़े मीडिया संस्थान कान्तिपुर से बात करते हुए कहा कि इस फ्लाइट पर कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, सह-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किसमी थापा सवार थे। 

तलाशी अभियान जारी ,हेलीकॉप्टर की गई  तैनाती
नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल के मुताबिक लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात कर दिए गए हैं। नेपाली सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।ATC के एक अधिकारी के मुताबिक ये जहाज एक बार धौलागिरी हिमालय से लौट आया और उसके बाद से संपर्क में नहीं है। 

तेज आवाज से दुर्घटना की आशंका 
नेपाली मीडिया काठमांडू पोस्ट के मुताबिक जॉमसोम हवाई अड्डे पर एक एयर ट्रैफिक कंट्रोल अधिकारी ने कहा है कि उन्होंने जोमसोम के घासा में एक तेज आवाज सुनी थी। हालांकि अभी तक इसकी कोई अधिकारी पुष्टि नहीं की गई है। फिलहाल इस क्षेत्र में एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है, जहां इस जहाज से आखिरी बार संपर्क हुआ था। विमान की तालाश जारी है।