logo

17 मरीजों की मौत के लिए जिम्मेदार थी ये नर्स, अदालत ने सुनाई 760 साल की सजा 

us_04.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

अदालत ने एक नर्स को 17 मरीजों की मौत के लिए जिम्मेदार पाया है। नर्स को 760 साल की सजा सुनाई गयी है। मामला अमेरिका के पेंसिल्वेनिया का है। यहां 41 साल की नर्स हीदर प्रेसडी को सीधे पर तौर पर हत्या के 3 मामले और हत्या के प्रयास के 14 मामलों में जिम्मेदार पाया गया है। मिली खबरों के मुताबिक कोर्ट के समक्ष हीदर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। मरीजों की जान लेने के अलावा उनपर औऱ भी आरोप लगाये गये हैं। इनमें मरीजों से नफरत करना औऱ लोगों से खराब बर्ताव करना भी शामिल है। 

इंसुलिन के ओवर डोज दे दिये
कोर्ट में वकील ने साबित किया है हीदर ने मरीजों को मारने के लिए उनको इंसुलिन के ओवर डोज दे दिये। इनमें से कई मरीज ऐसे थे जिनको शुगर की शिकायत थी भी नहीं। वकीलों ने कहा कि कुछ मरीजों को इंसुलिन के हैवी डोज जानबूझकर दिये गये। हालाकिं शुरुआती पूछताछ में हीदर ने कहा था ऐसा गलती से हुआ है। लेकिन जैसे-जैसे कोर्ट की कार्यवाही आगे बढ़ती गयी, सच्चाई सामने आने लगी। अंत में कोर्ट ने उनको कम से कम तीन मरीजों की मौत के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदारा पाया है। 

क्या कहा नर्स ने 
हीदर पर के पेंसिल्वेनिया की पुलिस ने 22 मरीजों को अत्यधिक मात्रा में इंसुलिन देने का आरोप था लगाया था। इनमें से अधिकतर मरीजों की डोज लेने के तुरंत बाद या कुछ दिन बाद हो गयी। जांच के क्रम में पाया गया कि मरीजों की मौत में इंसुलिन की भूमिका अहम रही। इन मरीजों की उम्र् उम्र 43 से 104 साल के बीच बताई गयी है। कोर्ट में हीदर ने जब अपना जुर्म कबूल किया, तो उनसे पूछा गया कि वे अपने बारे में ऐसा कैसे कह सकती हैं। जवाब में हीदर ने कहा, क्योंकि मैं दोषी हूं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - nursepatientsdeathpennsylvania