logo

ओमान के पास समुद्री तट में पलटा तेल टैंकर, 13 भारतीयों सहित 16 क्रू मेंबर लापता

oman.jpg

द फॉलोअप डेस्क
ओमान के समुद्री तट पर एक तेल टैंकर पलट गया है। इस हादसे में 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य लापता बताए जा रहे हैं। ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने मंगलवार को बताया कि समुद्र में तेल का एक टैंकर पलट गया, जिसमें 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य सवार थे। यह तेल टैंक समुद्र तट से इन्हें लेकर जा रहा था। चालक दल के इन 16 सदस्यों को खोजने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

तेल टैंकर दुबई के हमरिया पोर्ट से हुआ था रवाना

समुद्री सुरक्षा केंद्र के मुताबिक, प्रेस्टीज फाल्कन नाम का तेल टैंकर दुबई के हमरिया पोर्ट से रवाना हुआ था। इस पर कोमोरोस का झंडा लगा हुआ था। यह यमन के अदन पोर्ट जा रहा था। डुक्म के पोर्ट टाउन के पास रास मद्रकाह से करीब 46 किमी दूर दक्षिण-पूर्व में तेल टैंकर पलट गया। क्रू मेंबर्स की तलाश में दो दिनों से सर्च और रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

भारतीय नौसेना ने युद्धपोत को ओमान के लिए भेजा गया

वहीं भारतीय क्रू सदस्यों को ढूंढने के लिए इंडियन नेवी ने अपने युद्धपोत INS तेग और निगरानी के लिए एयरक्राफ्ट P-8I भेजा है। वॉरशिप ओमानी वेसल्स के साथ अदन पोर्ट के पास सर्च ऑपरेशन में शामिल है। 15 जुलाई को मामले की सूचना मिलने के तुरंत बाद भारतीय नौसेना ने युद्धपोत को ओमान के लिए भेज दिया था।

Tags - omanoman newsInternational affairs newsOil tanker capsizes on sea coast