logo

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने घर पहुंची पुलिस, तलाशी ली तो मिले ही नहीं इमरान खान

imran_khan_photo.jpg

द फॉलोअप डेस्क

तोशाखाना मामले में पुलिस जब पुलिस पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची। पुलिस ने उनके घर की तलाशी ली लेकिन इमरान खान पुलिस को वहां नहीं मिले। पुलिस का कहना है कि वो गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग गए है। पुलिस अब भी उनके आवास पर ही मौजूद है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही इस्लामाबाद कोर्ट ने इमरान खान को सरकारी खजाने (तोशाखाना) के करोड़ों रुपए के उपहार सस्ते में बेचने का आरोपी मान लिया है। जिसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। 


फवाद चौधरी बोले- गिरफ्तारी से पाक में स्थिति खराब होगी
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार कि सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद खान को गिरफ्तार किया जाएगा।इस बीच, पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि खान को गिरफ्तार करने का कोई भी प्रयास पाक में स्थिति को गंभीर रूप से खराब कर देगा। फवाद ने कहा, ''पाकिस्तान विरोधी इस सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि पाकिस्तान को और संकट में न डालें और समझदारी से काम लें।'' उन्होंने इसी के साथ कार्यकर्ताओं को जमान पार्क में इकट्ठा होने को कहा। जिसके बाद कई कार्यकर्ता पुलिस को रोकने इमरान के घर के बाहर जुट गए। 


क्या है तोशाखाना केस
चुनाव आयोग के सामने सत्ताधारी पाकिस्तानी डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने तोशाखाना गिफ्ट मामला उठाया था। इसमें कहा गया कि इमरान ने अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न देशों से मिले गिफ्ट को बेच दिया था। इमरान ने चुनाव आयोग को बताया था कि उन्होंने तोशाखाने से इन सभी गिफ्ट्स को 2.15 करोड़ रुपए में खरीदा था, बेचने पर उन्हें 5.8 करोड़ रुपए मिले थे। बाद में खुलासा हुआ कि यह रकम 20 करोड़ से ज्यादा थी। जिसपर अब कार्रवाई की जा रही है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT