logo

Good News : पहली बार एक हिंदू युवक बना पाकिस्तान पुलिस में अफसर, हर तरफ हो रही चर्चा

rajedra.jpg

डेस्कः
भारत में मुस्लिम समुदाय के लोग देश के तमाम उच्च पदों पर कार्यरत हैं, लेकिन पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के नागरिकों के लिए उच्च पदों पर काम करना एक सपना जैसा ही अबतक है। पाकिस्तान के 75 साल के इतिहास में पहली बार Police Service Of Pakistan में एक हिन्दू नागरिक अफसर बना है। यह मामला Pakistan में चर्चा का विषय बना हुआ है। बहुत से लोगों को इससे सकारात्मकता और सुखद अनुभूति का अहसास हो रहा है। जिसे यह पद मिला है उस शख्स का नाम राजेन्द्र मेघवार है। 


 

सबसे कठिन परीक्षा पास कर लिया
राजेंद्र ने  पाकिस्तान की केंद्रीय वरिष्ठ सेवा परीक्षा पास कर लिया है जो कि भारत के यूपीएससी परीक्षा के जितना ही कठिन माना जाता है। इस कठिन परीक्षा को पास करके राजेंद्र पाकिस्तान पुलिस सेवा (Police Service Of Pakistan) में अधिकारी बनने वाला पहले हिन्दू पाकिस्तानी नागरिक बन गये हैं। पाकिस्तान में राजेंद्र की इस उपलब्धि को अलग अलग तरीके से प्रचारित किया जा रहा है। 


कुछ लोग कर रहे समर्थन
सेक्यूलर सोच वाले पाकिस्तानी इसे सकारात्मक खबर की तरह फैला रहे हैं। वहीं सियासी सोच वाले इसे गलत बता रहे हैं। राजेन्द्र मेघवार का ताल्लुक मलकान शरीफ़ से है जो कि सिंध प्रान्त के बदीन जिले का एक दूरदराज़ का गांव है। राजेन्द्र मेघवार की पाकिस्तान में पहली पोस्टिंग सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के तौर पर हुई है।