logo

जापान में टकराये 2 विमान, 300 यात्री लेकर जा रहे प्लेन में लगी आग; जानें डिटेल

JAPAN1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

जापान (Japan) अभी भूकंप की तबाही से उबरा भी नहीं है कि यहां दो विमानों में जोरदार टक्कर हो गयी। इसमें 300 यात्री लेकर जा रहे एक प्लेन में आग लग गयी। हालांकि सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जापान एयरलाइंस के एक अधिकारी ने हादसे के बाद कहा कि होक्काइडो के शिन-चिटोस हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाला विमान 300 से अधिक यात्रियों को ले जा रहा था। इसकी दूसरे विमान से टक्कर हो गयी। एक यात्री ने इस टक्कर का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर जारी किया है। इसमें विमान की खिड़की से आग की लपटें निकलती हुई दिखाई दे रही हैं। यात्री विमान से टकराने वाला दूसरा विमान एक तट रक्षक विमान है। मिली खबर में बताया गया है ये विमान रनवे पर खड़ा था, जब यात्री विमान इसके पास आकर टकरा गया। 

ऐसे हुआ हादसा 

हादसे के फुटेज जापानी न्यूज चैनल पर दिखाये जा रहे हैं। इनमें दिखाई दे रहा है कि जापान एयरलाइंस का एक विमान रनवे पर तेज गति के साथ उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। इसी समय वहां के तट रक्षक विमान से इसकी टक्कर हो गयी। इसके बाद जापान एयरलाइंस के विमान में आग लग गयी। आग ने पलक झपकते ही दोनों विंग को चपेट में ले लिया और विमान एक झटके के साथ रुक गया। एयरपोर्ट पर मौजूद बचाव दल ने तुरंत सक्रियता दिखाते हुए विमान में सवार सभी यात्रियों और चालकों के दल को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया। हालांकि इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल मचा रहा। यात्री विमान से बाहर निकलने के बाद भी डरे हुए थे। 

हनेडा जा रहा था विमान 

न्यूज एजेंसियों से मिली खबर बताया गया है कि जापान एयरलाइंस का विमान शिन चिटोस से हनेडा के लिए उड़ान भरने वाला था। इसी समय इसकी टक्कर दूसरे विमान से हुई। हादसे के एक घंटे के बाद इसकी खबर जापानी मीडिया में भी आने लगी। खबरों में बताया गया है कि विमान पूरी तरह से आग की चपेट में आ गया। बचाव दल और फायर बिग्रेड की सक्रियता से विमान की आग को एयरपोर्ट में फैलने से रोका जा सका। ऐसा नहीं होने पर बड़े पैमाने पर तबाही मच सकती थी। बता दें कि जापान में सोमवार और मंगलवार को आये भूकंप में 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।