logo

ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का मलबा मिला, सर्वोच्च नेता 17 घंटे से लापता; अनहोनी की आशंका

iran_president.jpg

द फॉलोअप डेस्क
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन समेत 9 लोगों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हेलिकॉप्टर के मलबे की अजरबैजान की पहाड़ियों से मिलने की खबर है। हालांकि ईरान के राष्ट्रपति,विदेश मंत्री की खबर लिखने तक कोई जानकारी नहीं मिली थी। ईरान की सरकारी टीवी के ओर दी गई जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में किसी के बचने की कोई उम्मीद नहीं है। सर्चिंग में जुटी रेड क्रिसेंट की टीम ने भी कहा है कि किसी के जिंदा होने के कोई संकेत नहीं हैं।


बांध का उद्घाटन करने गए थे राष्ट्रपति
मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर रविवार शाम 7.30 बजे अजरबैजान के पास लापता हो गया था। ईरान के स्टेट मीडिया IRNA के मुताबिक, रईसी 19 मई की सुबह अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने गए थे। लौटने के दौरान अजरबैजान की सीमा के करीब ईरान के वरजेघन शहर में यह हादसा हुआ। रातभर से इसकी तलाश की जा रही थी। इलाके में भारी बारिश, कोहरा और ठंड की वजह से सर्चिंग में दिक्कतें आईं। तीन बचावकर्मी भी गायब हो गए हैं।


ईरान ने किया था इजराइल पर एक जबरदस्त ड्रोन हमला
यह घटना ऐसे समय में हुई है जब ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के नेतृत्व में ईरान ने पिछले महीने इजराइल पर एक जबरदस्त ड्रोन के साथ-साथ मिसाइल हमला किया था। यही नहीं, ईरान का यूरेनियम संवर्धन भी हथियार बनाने के लिए आवश्यक स्तर के करीब पहुंच चुका है।

Tags - Iran newsIbrahim Raisihelicopter crash