logo

वित्तमंत्री सीतारमण का आम बजट युवा केंद्रित और विकासोन्मुखी है - बाबूलाल मरांडी

BM211.jpg

रांची 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने आज मोदी सरकार 3.0 के द्वारा सदन में प्रस्तुत बजट की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी है। मरांडी ने कहा कि यह बजट सर्व समावेशी, युवा केंद्रित और विकासोन्मुख बजट है। उन्होंने कहा कि यह बजट विकसित भारत के संकल्पों को साकार करने वाला बजट है। यह बजट 140 करोड़ देशवासियों की आशा एवं आकांक्षाओं के अनुरूप समाज के सभी वर्गों के सर्वांगीण विकास को भी गतिशीलता प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए यह बजट सुनहरा अवसर लेकर आया है। स्किल डेवलपमेंट के साथ-साथ 5 वर्षों में 4 करोड़ रोजगार की व्यवस्था होगी। यह देश के विकास में युवाओं की भूमिका को सुनिश्चित करेगा।

मरांडी ने कहा कि गरीब, युवा, अन्नदाता और महिला। इन 4 स्तंभों पर बजट आधारित है। साथ ही पूर्वोत्तर को विकास केंद्रित क्षेत्र जिसमे बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, असम प्रदेश शामिल हैं। पूर्वोत्तर के विकास को सुनिश्चित कर भारत में नया सवेरा लाने की दिशा में मोदी सरकार कार्य कर रही है। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने मुद्रा लोन की सीमा 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख की है, जिससे हमारे राज्य के गरीब आदिवासी भाइयों बहनों को बिना किसी गारंटर के सरलता से ऋण प्राप्त होगा।

आदिवासी समाज की उन्नति एवं उन्हें विकास के मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने विश्वसनीयता की गारंटी दी है। प्रधानमंत्री का यह अनमोल तोहफा झारखंड में आदिवासियों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करेगा। आत्मनिर्भर भारत का मार्ग प्रशस्त करने वाले इस लोक कल्याणकारी बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं वित्त मंत्री जी का आभार। 


 

Tags - Babulal marandi budget Jharkhand News