logo

आजसू पार्टी बिना पक्षपात के जवाबदेह राजनीति करती है – सुदेश महतो 

SUDESH2.jpeg


रांची

बुंडू में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में सुदेश महतो ने कहा कि आजसू पार्टी बिना पक्षपात के जवाबदेह राजनीति करती है। कहा कि जवाबदेही तय करने के लिए जनता के बीच रहकर उनके हित और अधिकार के लिए काम करने वाला जनप्रतिनिधि चाहिए। जिसके अंदर काम करने की भूख हो। कहा कि आज लोग अपनी आवशकता के अनुसार राजनीति करते हैं। उन्हें अपने कर्तव्य का बोध ही नहीं है आजसू पार्टी जवाबदेह राजनीति करती है। महतो ने कहा कि बुंडू के लोग हॉस्पिटल के लिए लड़ रहे हैं। अस्पताल सुचारू रूप से चले इसके लिए भूख हड़ताल पर बैठना पड़ता है। तब अस्पताल शुरू होता है। लेकिन कुछ ही दिनों में फिर से ताला लग जाता है। इसकी यहां कोई चिंता करने वाला नहीं है। अब क्षेत्र की महिलाओं और युवाओं ने राजनीतिक बदलाव लाने की तैयारी कर ली है। 

जनता की आवश्यकता के अनुसार काम करना है 

महतो ने आगे कहा कि जनता की आवश्यकता के अनुसार कार्य करना ही हमारा ध्येय है। हरेक कार्यकर्ता को लीडर की भूमिका में आना होगा। सामाजिक राजनीतिक जवाबदेही को निभाते हुए हम सभी को मिलकर राजनीतिक भटकाव को पटरी पर लाना है। उन्होंने ने कहा कि सबसे अधिक ग्रामसभा को मजबूती देने की आवश्यकता है। सशक्त ग्राम सभा ही सशक्त ग्रामीण विकास का आधार है। प्रखंड के अधिकारी ग्राम सभा के निर्णयों को लागू नहीं करते हैं। इस स्थिति को बदलने के लिए हमें काम करना है। जनता से झूठे वादे करने वाले लोग आज सत्ता पर बैठे हैं। राज्य में गैर जवाबदेह व्यवस्था हावी है। 

मौके पर ये लोग थे मौजूद 

मौके पर सरोजनी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरपर्सन एम. एस शेखर राव और डिंबूजर्दा पंचायत समिति सदस्य विनोद सिंह मुंडा सहित कई युवाओं ने पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बैठक में अखिल झारखंड बुद्धिजीवी मंच के अध्यक्ष डोमन सिंह मुंडा, महासचिव डॉ मुकुंद चंद मेहता, रवि शंकर मौर्य, परमेश्वरी सांडिल, विजय सिंह मानकी, रामदुर्लव सिंह मुंडा, मंजू देवी, संजय महतो, श्याम महतो, केशव चंद्र महतो, सुनील जायसवाल, राजकिशोर कुशवाहा, दिलीप साहू सहित अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।