logo

कैश कांड : कांग्रेस नेता बोले- इसे ऑपरेशन लोटस नहीं ऑपरेशन कीचड़ कहिए

a1811.jpg

रांची: 

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने झारखंड के तीन विधायकों के कैश के साथ पकड़े जाने की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसे ऑपरेशन कमल कहना बंद कीजिए। ये ऑपरेशन कीचड़ है। राजनीति में कमल नहीं खिल रहा है, बल्कि हर तरफ कीचड़ ही कीचड़ है। गौरतलब है कि इस पूरे घटनाक्रम पर पवन खेड़ा और झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया था। इस मौके पर अविनाश पांडेय ने कहा कि फिलहाल हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। तीनों विधायकों को निलंबित किया जा चुका है। पार्टी अपने स्तर से जांच करने के बाद ठोस फैसला लेगी। 

अनूप सिंह ने दर्ज कराई है प्राथमिकी
इससे पहले कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ रांची के अरगोड़ा थाना में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन सूत्रों के हवाल से मिली खबर के मुताबिक अनूप सिंह ने डॉ. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी औऱ राजेश कच्छप के खिलाफ राज्य सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। तीनों विधायक शनिवार देर रात पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कैश के साथ पकड़े गये थे। 

पूछताछ में विधायकों ने क्या सफाई दी! 
अविनाश पांडेय ने प्रेस वार्ता में कहा कि झारखंड में सरकार को लगातार अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है। हो सकता है कि ये मामला उसी का हिस्सा हो लेकिन फिलहाल कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती। उधर, तीनों विधायकों को पश्चिम बंगाल पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक डॉ. इरफान अंसारी ने पुलिस को बताया है कि वे आदिवासी दिवस को लेकर साड़ी खरीदेने कोलकाता जा रहे थे।