logo

नारायणपुर में जल्द बनेगा डिग्री कॉलेज, सीएम हेमंत सोरेन ने दी मंजूरी

a504.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

जामताड़ा के नारायणपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत नारोडीह में बहुत जल्द डिग्री कॉलेज खुलेगा। विधायक डॉ. इरफान अंसारी के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मंजूरी मिल गई है। मुख्यमंत्री ने विभाग को डिग्री कॉलेज के लिए अविलंब जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इरफान अंसारी ने कहा कि आजादी के 77 वर्षों बाद आखिरकार नारायणपुर में डिग्री कॉलेज बनेगा। नारायणपुर में जमीन भी है। इरफान अंसारी ने कहा कि विभाग में गलत रिपोर्ट की वजह से विलंब हुआ। 

जमीन मिलते ही निर्माण होगा शुरू
डॉ. अंसारी ने कहा कि जैसे ही जमीन मिल जाएगी कॉलेज का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नारायणपुर, जामताड़ा जिले का सबसे बड़ा प्रखंड है। डिग्री कॉलेज नहीं होने की वजह से बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए धनबाद या बंगाल जाना पड़ता है। अधिकांश बच्चे गरीब परिवारों के हैं और उनके लिए रोज इतनी दूरी तय करना संभव नहीं है। बच्चों को पढ़ाई छोड़नी पड़ती है। उन्होंने कहा कि पिछले कई विधानसभा सत्रों में मैंने सदन में डिग्री कॉलेज की मांग रखी थी। 

जामताड़ा को शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल बनाएंगे
विधायक ने कहा कि मेरा लक्ष्य जामताड़ा को शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल बनाना है। शिक्षा और स्वास्थ्य विकास के लिए काफी अहम है। उन्होंने कहा कि आगामी शीतकालीन सत्र में कई और मांगों को उठाऊंगा। उन्होंने कहा कि मैं जाति-पाति और संप्रदाय में विश्वास नहीं करता।