logo

फ्लाइट कैंसिल हुई तो इरफान अंसारी बोले, बीजेपी ने साजिश के तहत उड़ान नहीं भरने दिया

a854.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

फ्लाइट कैंसिल हो गई। विधायक हैदराबाद के लिए उड़ान नहीं भर पाए। कहा जा रहा है कि फॉग की वजह से एटीसी ने चार्टेड फ्लाइट को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी। हालांकि, इरफान अंसारी ने इस घटनाक्रम को लेकर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाये हैं। इरफान अंसारी ने फ्लाइट कैंसिल होने को बीजेपी की साजिश करार दिया है। जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि फॉग वजह नहीं थी। बीजेपी हर तरीके से हमें रोकना चाहती है। जाहिर है कि साजिश के तहत ही हमें हैदराबाद के लिए उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी गई। बता दें कि इरफान अंसारी सहित कुल 42 विधायक हैदराबाद जा रहे थे। 


 

2 विमानों के जरिए विधायकों को हैदराबाद जाना था
गौरतलब है कि विधायकों को 2 विशेष विमानों के जरिए हैदराबाद ले जाना था। विधायक एयरपोर्ट के भीतर जाकर फ्लाइट में सवार भी हो चुके थे लेकिन एटीसी ने फॉग और कम दृश्यता की वजह से विमानों को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी। एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से बताया गया था कि उड़ान भरने के लिए न्यूनतम 1300 मी. की दृश्यता चाहिए होती है लेकिन अभी केवल 100 मीटर दृश्यता है। वैसे में रात गहराने के साथ दृश्यता और कम होती जाती है जिसमें उड़ान भरना जोखिम भरा हो सकता है।

 

झारखंड में फिलहाल राजनीतिक अस्थिरता के हालात
बता दें कि झारखंड में फिलहाल राजनीति अस्थिरता के हालात हैं। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और इस्तीफे के वाकये को तकरीबन 24 घंटे का वक्त बीत चुका है। पिछले 24 घंटे से झारखंड में कोई सरकार अस्तित्व में नहीं है। गुरुवार को विधायक दल के नेता चंपाई सोरेन ने राज्यपाल को लिखी चिट्ठी में इसी बात का जिक्र करते हुए अविलंब सरकार गठन के दावे को मंजूरी देने की मांग की थी। हालांकि, राज्यपाल ने गुरुवार रात तक का वक्त मांगा है। अब, अगले आदेश तक विधायक रांची में ही रहेंगे।