logo

झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर को दिल्ली पुलिस का नोटिस, अमित शाह का एडिटेड वीडियो शेयर करने का आरोप

Rajesh_thakur1.jpeg

रांची 

अमित शाह का एडिटेड वीडियो शेयर करने के आरोप में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर को दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उन्हें 2 मई को दफ्तर में हाजिर होकर अपना पक्ष रखने को कहा है। राजेश ठाकुर को झारखंड कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर गृहमंत्री अमित शाह का एडिटेड वीडियो शेयर करने के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।


 कल दिल्ली तलब किये गये 


राजेश ठाकुर को दिल्ली पुलिस आईएफएसओ/स्पेशल सेल ने नोटिस जारी किया है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष ठाकुर को सीआरपीसी की धारा 91 के तहत नोटिस जारी कर 2 मई को दिल्ली कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। बता दें कि इसी मामले में राजधानी के अरगोड़ा थाने में शैलेंद्र हाजरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यालय मंत्री संजय कुमार मेहता के लिखित आवेदन पर यह केस दर्ज किया गया है। 


क्या है मामला 
कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर अमित शाह की स्पीच का एक वीडियो वायरल हो रहा था। इसमें अमित शाह को कथित तौर पर वे लोकसभा चुनाव के बाद एससी और एसटी आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं। बाद में इस वीडियो की जांच की गयी। जांच में पाया गया वायरल वीडियो पिछले साल यानी 2023 की किसी जनसभा का है। इसमें अमित शाह मुस्लिम कोटा खत्म करने की बात कह रहे हैं। जांच में पाया गया कि ये वीडियो तेलंगाना में एक जनसभा के दौरान शूट किया था। इस वीडियो को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी थी। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn


 

Tags - Rajesh Thakuramit shahEdited Videodelhi police