logo

स्मृति इऱानी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल ने करें लोग – राहुल गांधी 

RAHUL121.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं और आमजन को सलाह देते हुए कहा है कि स्मृति इरानी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल न करें। राहुल ने इस विषय में सोशल मीडिया एक्स पर एक ट्वीट कर कहा, “हार- जीत जीवन में लगी रहती है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि स्मृति ईरानी जी या किसी अन्य नेता के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई अपमानजनक या भद्दी टिप्पणी न की जाए। किसी का अपमान करना या किसी को नीचा दिखाना यह शक्तिशाली होने का नहीं कमजोर होने का प्रदर्शन करना है। किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए।"  


गौरतलब है कि इरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा सीट से पराजित किया था। इसके बाद से वह लगातार कांग्रेस के निशाने पर रही हैं। लेकिन इस साल, अमेठी में 2024 लोकसभा चुनावों नें ईरानी को हार का सामना करना पड़ा तो कांग्रेसी नेताओं ने उनके खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी। कांग्रेस नेताओं ने उनको घमंड़ी और दंभी कहकर पुरकारना शुरू कर दिया। 


एक अन्य खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने तो अपने शब्दों की मर्यादा को तोड़ते हुए, चुनावों के दौरान ईरानी को मानसिक रूप से विक्षिप्त तक कह दिया था। उन्होंने कहा था कि स्मृति ईरानी जी का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा है, मैं मोदी जी से अपील करूंगा कि जल्द से जल्द इनका दिमागी इलाज करवाया जाए।


 

Tags - Rahul GandhiSmriti IranicongressNational News