logo

Election Result 2023 : 'देश में मोदी की गारंटी चलती है', 3 राज्यों में चुनाव के नतीजों से खुश झारखंड BJP के नेता क्या बोले; जानिए

a419.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के रूझान सामने आने लगे हैं। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बहुमत के करीब जाते आंकड़ों से उत्साहित झारखंड बीजेपी के नेताओं ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, रांची विधायक सीपी सिंह और भवनाथपुर विधायक भानुप्रताप शाही ने एक लाइन में अपनी खुशी जाहिर की है। लिखा है, दश में मोदी की गारंटी चलती है।

 

तीन राज्यों में बहुमत के करीब बीजेपी
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में प्रचंड बहुमत से सिद्ध होता है कि देश में एक ही गारंटी चलती है। मोदी की गारंटी। बता दें कि 2020 में 14 वर्षों बाद बीजेपी में  वापसी करने वाले बाबूलाल मरांडी को छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए भेजा गया था। उन्होंने कई मौकों पर इन राज्यों में जाकर कार्यकर्ताओं के साथ रणनीतिक बैठक की और चुनावी सभाओं को संबोधित भी किया। 

झारखंड में भी सत्ता में वापसी का किया दावा
नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने रुझानों से उत्साहित होकर 2024 में झारखंड में भी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का दावा कर दिया। अमर बाउरी ने बीजेपी का झंडा लहराता हुआ वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि एक अकेला सब पर भारी। तय है, 2024 में झारखंड में बहुमत और केंद्र में 350 प्लस सीटें हासिल करेंगे। गौरतलब है कि झारखंड में जातीय समीकरणों को साधने के प्रयासों के तहत अमर बाउरी को हाल ही में नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। 

 

सीपी सिंह, शाही और अर्जुन मुंडा क्या बोले
रांची विधायक सीपी सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी।

 
भानुप्रताप शाही ने भी 3 राज्यों में बीजेपी को हासिल हुई बढ़त का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए बधाई दी है। भानुप्रताप शाही ने लिखा राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कुशासन और दुशासन का अंत करने और तीनों राज्यों में कमल खिलाने के लिए बीजेपी के एक-एक कार्यकर्ता और विश्व के महान नेता युगपुरुष नरेंद्र मोदी जी को मेरा सलाम। 


केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी लिखा कि देश में एक ही गारंटी चलती है। मोदी जी की गारंटी। 

राजस्थान-छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की विदाई तय
बता दें कि निर्वाचन आयोग ने 5 राज्यों में एक साथ ही चुनाव कराए थे। छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलांगना और मिजोरम में एक साथ ही अलग-अलग चरणों में चुनाव हुआ। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी। मिजोरम में बीजेपी सरकार में शामिल थी। मध्य प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार थी वहीं तेलांगना में केसीआर के बीआरएस की सरकार थी। मतगणना के अब तक के रुझान बताते हैं कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान से कांग्रेस की विदाई हो रही है। मध्य प्रदेश में बीजेपी चौथी बार सत्ता में वापसी करने जा रही है। तेलांगना में कांग्रेस सरकार बनाने के करीब है।