logo

धनबाद के मैथन इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान कार से मिले 34.74 लाख

cash5.jpg

द फॉलोअप डेस्क

लोकसभा चुनाव के घोषणा होने के साथ ही प्रशासन लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। इसी दौरान धनबाद के मैथन इलाके में चेकिंग के दौरान एक कार से पुलिस ने 34.74 साख रुपये बरामद किया। दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर अंतर्राज्यीय बार्डर पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान पुलिस में एक कार से भारी मात्रा में कैश बरामद किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इनकम टैक्स को भी इसकी जानकारी दी गई है। 

           

दुर्गापुर से हजारीबाग जा रहा था पैसा

जिस कार से पैसे बरामद हुए हैं उसमें 2 लोग सवार थे। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। फिलहाल जो जानकारी निकल कर आई है कि ये दोनों पैसे लेकर दुर्गापुर से हजारीबाग जा रहे थे। इसी दौरान धनबाद के मैथन थानाक्षेत्र स्थित झारखंड-पश्चिम बंगाल बॉर्डर पर पुलिस वाहन जांच कर रही थी। जहां गाड़ी संख्या WB 40 AX 6001 में पैसे बरामद किए गए। इतनी भारी मात्रा में कैश लेकर जाने का कारण अब तक साफ नहीं हो पाया है।

झारखंड के कई जिलों में बरामद हुआ कैश

चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग की तरफ से ये गाइडलाइन रहता है और प्रशासन को इस बात का ध्यान रखना होता है कि कहीं भारी मात्रा में कैश को जमा तो नहीं किया जा रहा। ऐसे में इंटर स्टेट बॉडर पर पुलिस चेकिंग अभियान चलाती है। बीते दिनों बगोदर में बस के सहारे पैसे को एक जगह से दूसरे जगह ले जाने के क्रम में ही प्रशासन ने छापा मार कर महारानी बस के करीब 1 करोड़ 9 लाख रुपए कैश बरामद किए। इसके अलावा लातेहार में 21.95 हजार रुपये बरामद किये हैं।

Tags - cash found in carjharkhand top newselection in jharkhand