logo

दुमका : अंकिता के घर पहुंचा 10 सदस्यीय विशेष जांच दल, सबूत जुटा रहे हैं अधिकारी

A203.jpg

दुमका: 

अंकिता हत्याकांड मामले की जांच में तेजी आ गई है। मंगलवार की दोपहर सीआईडी डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता के नेतृत्व में 10 सदस्यीय जांच टीम दिवंगत अंकिता के आवास पर पहुंची और छानबीन शुरू किया। गौरतलब है कि अंकिता को शाहरुख नाम के मनचले युवक ने जलाकर मार डाला था। अंकिता के घर पर जांच के लिए पहुंची टीम में सीआईडी, फॉरेसिंग साइंस लेब्रोरेटरी और फिंगर प्रिंट ब्यूरो के सदस्य शामिल हैं। जांच अधिकारी एक-एक सबूत को इकट्ठा कर रहे हैं। 

 

एसपी अंबर लकड़ा करेंगे मामले की जांच
जांच दल की अगुवाई कर रहे सीआईडी डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि हम क्राइम साइट से सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। इन सबूतों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हमें कल ही यहां आने का आदेश दिया गया था। गौरतलब है कि दुमका जोन के डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने बताया था कि 10 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है। सीआईडी डीएसपी संदीप कुमार गुप्ता जांच टीम का नेतृत्व करेंगे वहीं पूरी प्रक्रिया की निगरानी एसपी अंबर लकड़ा करेंगे। 

23 अगस्त को हुआ था जानलेवा हमला
एडीजी मुख्यालय (झारखंड पुलिस) एमएमल मीणा ने भी बताया कि पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक खुद जांच की निगरानी करेंगे। अभी तक 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी एंगल से मामले की जांच की जा रही है। अंकिता को 23 अगस्त के तड़के तकरीबन 4 बजे आग के हवाले कर दिया गया था। 4 दिन तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझने के बाद अंकिता ने दम तोड़ दिया था। 

मुख्यमंत्री ने दिया है जांच का भरोसा
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरन ने अंकिता हत्याकांड की जांच स्पेशल जांच टीम से कराने का भरोसा दिया था। उन्होंने कहा था कि स्पीडी ट्रायल के जरिए आरोपी को अविलंब कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी कहा था कि मैं व्यक्तिगत रूप से पूरे प्रकरण को देख रहा हूं। अंकिता को न्याय मिलेगा।