logo

फोन  कॉल में बिजी हो गया पिता, स्विमिंग पूल में तैर रहा 11 साल का बेटा डूब गया

्ददवला1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
नई दिल्ली के अलीपुर गढ़ी में एक फार्महाउस के अंदर 11 साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में नहाने के दौरान मौत हो गई। जिस वक्त यह घटना हुई, लड़के के पिता भी वहीं थे और फोन पर बात कर रहे थे। परिवारवालों ने वहां की व्यवस्था पर सवाल उठाया है। बताया जा रहा है कि 35 वर्षीय बलराज मान परिवार के साथ गांव अलीपुर गढ़ी में रहते हैं। बच्चे के ताऊ कुलदीप मान ने बताया कि मृतक वंश के परिवार में के पिता बलराज, मां नीलम, एक 14 साल की बड़ी बहन है। वंश इकलौता बेटा था।


वंश छठी क्लास में पढ़ाई करता था। दर्ज एफआईआर के मुताबिक, 14 मई को 1 बजे दिन में बलराज अपने बेटे वंश मान के साथ नहाने के लिए फार्महाउस गए थे। बलराज ने बयान दिया कि उस समय स्वीमिंग पूल में 10-12 लड़के और भी नहा रहे थे। उसी समय पत्नी का फोन आया। फोन सुनने के लिए स्विमिंग पूल से बाहर निकलकर आए। बात करने के बाद जैसे पूल की तरफ देखा तो इनका बेटा वंश वहां नजर नहीं आया। बलराज का दावा है कि नहाने वालों में से एक ने बताया कि पानी में उसके पैर से कुछ टच हुआ है। उसके बाद बलराज पानी में उतर गए। पानी में देखा तो इनका बेटा वंश डूबा हुआ मिला।


इसके बाद पिता बेटे को बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया। वहां से मैक्स शालीमार बाग लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद आईपीसी (304A) के तहत लापरवाही से हुई मौत का केस दर्ज कर लिया।



अलीपुर पुलिस ने घटना के तुरंत बाद लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया। रिपोर्ट का इंतजार है। डीसीपी रवि सिंह के मुताबिक घटना वाले दिन ही एफआईआर दर्ज कर ली थी। सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रख लिया है। मौत के पीछे कोई संदेह के सबूत अभी तक नहीं मिले हैं। गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिवार का आरोप है कि स्वीमिंग पूल में कोई लाइफ गार्ड उपलब्ध नहीं था। लापरवाही की वजह से वंश की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। परिवार का दावा है कि स्वीमिंग पूल में करीब 5 फूट पानी था। 

Tags - Drowned in swimming pool Alipur incident Delhi news Delhi latest news 11 year old innocent drowned