logo

Ranchi : होटवार जेल में एक्टिव हैं 150 सिमकार्ड,  इसी जेल में बंद हैं निलंबित IAS पूजा सिंघल 

FONE.jpg

रांचीः
होटवार जेल की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक होटवार जेल में  150 मोबाइल फोन  एक्टिव हैं। इस जेल में गिरफ्तार निलंबित आईएएस पूजा सिंघल सहित हजारों कैदियों को रखा गया है. पूजा सिंघल का कैदी नंबर 1187 है. पूजा सिंघल को महिला वार्ड में रखा गया है. पूजा सिंघल जेल की सुविधाओं को लेकर कई सवाल खड़े कर चुकी है लेकिन अब जो बातें जेल से निकलकर आ रही है वह चौकाने वाली है। पुलिस के तकनीकी सेल की जाँच में यह खुलासा हुआ है कि होटवार जेल के अंदर 150 सिमकार्ड एक्टिव हैं। जिससे लगातार बातें होती है।


जेल आईजी अनभिज्ञ
इस खुलासे के बाद राज्य की सबसे संवेदनशील मानी जाने वाली जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगा है. जानकारी के अनुसार झारखण्ड पुलिस मुख्यालय ने इस रिपोर्ट को सीलबंद लिफाफे में राज्य सरकार को भेज दी है और कार्रवाई की अनुशंसा के साथ जेल में मोबाइल नेटवर्क को जाम करने के लिए जैमर अपग्रेड करने की भी मांग की है. अख़बार में छपी रिपोर्ट कहती है कि जेल आईजी मनोज कुमार ने इस रिपोर्ट से अनभिज्ञता जताई है. लेकिन उन्होंने इतना साफ़ कहा है कि वह स्पेशल ब्रांच की रिपोर्ट मंगवाकर मामले को देखेंगे।


प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, 

आपको बता दें कि झारखण्ड एटीएस यानि एंटी टेरिरिसट की रिपोर्ट में रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में 199 सिम कार्ड चलने की पुष्टि के बाद रांची के खेलगांव थाने में मनोज कुमार महतो के बयान पर खेलगांव 15 / 2022 में एक मार्च 2022 को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, इस प्राथमिकी में अमन साहू , अमन सिंह, सुजीत सिन्हा , शीतल महतो , हरिकिशोर प्रसाद उर्फ़ किशोर , सूरज कुमार सिंह , राज्य सिंह , हरी तिवारी , जैसे कई मोबाइल नंबरों के धारकों व केंद्रीय कारा होटवार के संलिप्त कारा कर्मियों व् अन्य को आरोपित किया गया है. दर्ज प्राथमिकी में यह आरोप है कि सभी नंबरों का उपयोग बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार के विचाराधीन , सजायाफ्ता कैदियों ने किया है. कुछ वर्चुवल नंबर कुछ व्हाट्सएप नंबर से बड़े कारोबारियों व् ठेकदारों को धमकी दी जा रही है.