logo

जामताड़ा के मिहिजाम में 16 लाख रुपये बरामद, वाहन चेकिंग के दौरान कार से मिली रकम

faltu.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जामताड़ा की मिहिजाम पुलिस ने एक कार से 16 लाख कैश बरामद किया है। बताया जा रहा है कि यह कार पश्चिम बंगाल की तरफ से आ रही थी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पैसा मिलने की सूचना आयकर विभाग को भी दे दी गई है। गाड़ी चालक ने पैसे को लेकर किसी तरह का कागज नहीं दिखाया है। इनकम टैक्स विभाग इस बात की जांच करेगा कि यह पैसा कहां से लाया जा रहा था और इसका स्त्रो्त क्या है। फिलहाल चालक से पूछताछ कर रही है। पुलिस पैसा लेकर थाने आ गई है। 


पुलिस को देखकर हड़बड़ा गया चालक 
बताया जा रहा है कि पुलिस को सामने देखकर कार चालक हड़बड़ा गया और कार को गति बढ़ा दी, लेकिन पुलिस ने कार को रुकवा ही लिया। पुलिस ने शक के आधार पर कार की तलाशी ली तो बैग में रुपये रखे हुए मिले। पुलिस ने धनराशि के बारे में कार सवार से पूछताछ की तो वह कुछ साफ जवाब नहीं दे पाया। फिलहाल कैश को कब्जे में ले लिया गया है। कार चालक और गाड़ी को साथ लेकर पुलिस चौकी पहुंच गई। जांच के दौरान बैग में 500, 200, 100 के नोट मिले है। 


चालक कोई कागज नहीं दिखा पाया 
मिहिजाम थाना के प्रभारी राजीव रंजन नें बताया कि चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के दौरान पश्चिम बंगाल से आ रही है कार की चेकिंग की गई। जिसमें से 15 लाख 99 हजार रुपया नगद बरामद किया गया। चालक पैसे को लेकर कोई सबूत नहीं दिखा पाया है। इसलिए इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी गई है और आगे की कार्रवाई की जाएगी। दुमका लोकसभा चुनाव 1 जून को होना है। जिसे लेकर प्रशासन द्वारा पश्चिम बंगाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्र में चेक नाका लगाया गया है। वाहन चेकिंग अभियान भी जोर से चलाया जा रहा है। इसी दौरान यह पैसा मिला। 
 

Tags - jamtara news jamtara latest news jamtara me paisa investigation in jamtara Jamtara mihijam 16 lakh recovered