logo

सीएम आवास घेरने पहुंचे 1600 CHOs को जाकिर हुसैन पार्क के पास पुलिस ने रोका, कहा- अब पूर्ण हड़ताल पर जाएंगे

CHO_H1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
पूरे राज्य से लगभग 1600 सीएचओ आज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे थे। वह जाकिर हुसैन पार्क के पास इकट्ठा हुए थे। इसके बाद सभी आगे बढ़ ही रहे थे कि पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद सीएचओ राजभवन के पास ही धरना देने बैठ गए। बता दें कि हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में मरीजों की सेवा से लेकर स्वास्थ्य विभाग की फ्लैगशिप योजनाओं को इन्हीं सीएचओ के द्वारा धरातल पर उतारा जाता है। इनकी मुख्य मांग है पद सृजन, सेवा नियमितीकरण, मानदेय और प्रोत्साहन राशि का समायोजन, अतिरिक्त कार्यों से मुक्ति, महिला सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों की सुरक्षा और स्थानांतरण नीति को लागू करना। 

यह भी पढ़ेंः- पूरे राज्य से सचिवालय घेरने पहुंचे 1500 सीएचओ, कहा- अतिरिक्त काम से निजात दीजिए


जाकिर हुसैन पार्क से आगे नहीं बढञने दिया गया 
कल यह सभी सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी डोरंडा स्थित स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के आवास को घेरने पहुंचे थे। उन्हें किसी तरह का मंत्री से लिखित आश्वासन नहीं मिला इसके बाद इन लोगों ने निर्णय लिया कि वह मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। लेकिन जाकिर हुसैन पाक से आगे उन्हें नहीं बढ़ने दिया गया। बता दें कि इन स्वास्थ्य सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारियों में महिलाओं की संख्या अधिक है राज्य के 24 जिलों से यह राजधानी रांची में आकर प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार से इनका यह आंदोलन शुरू हुआ है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT

पूर्ण हड़ताल पर जाएंगे
गुरुवार को सचिवालय घेराव के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव से इनकी वार्ता हुई थी। जिसमें इनकी मांगों पर लिखित आश्वासन नहीं मिला। उसके बाद ही वह बन्ना गुप्ता का आवास घेरने पहुंचे थे। इनका कहना है कि अब अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो हम पूर्ण हड़ताल पर चले जाएंगे।