logo

रांची के हिनू में दीवार गिरने से 2 मासूम बच्चों की मौत, परिजनों में आक्रोश

hinu.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
रांची के हिनू मोहल्ले में सोमवार सुबह एक कंस्ट्रक्शन साइट की दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर दो बच्चों की मौत हो गई। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने हिनू चौक को जाम कर दिया। बताया गया कि हिनू में यूको बैंक के पास एक बिल्डिंग निर्माण का काम चल रहा है। सोमवार अहले से हो रही लगातार बारिश के बीच अचानक निर्माणाधीन दीवार गिर गई। वहां मौजूद दो बच्चे दब गए। मलबा हटाकर उन्हें निकाला गया, लेकिन हॉस्पिटल ले जाने के पहले ही दोनों की मौत हो गई।


हिनू चौक स्थानीय लोगों ने जाम किया 
हादसे की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग जुट आए। बच्चे इसी मोहल्ले के रहने वाले थे। उनके घरों में कोहराम मचा है। घटना के विरोध और मृत बच्चों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर स्थानीय लोग सुबह करीब दस बजे सड़क पर उतर आए और हिनू चौक को जाम कर दिया। इस वजह से सीबीएसई बोर्ड के परीक्षार्थियों और एयरपोर्ट की तरफ जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 


बारिश के कारण दीवार भींग कर कमजोर हो गयी थी
दरअसल बारिश के कारण दीवार पूरी तरह से भींग कर कमजोर हो गयी थी, जिसके कारण ये हादसा हुआ। हादसे के समय बच्चों की मां उसी दीवार के आसपास काम कर रही थी। बच्चे मां के पास से हटकर अचानक दीवार के पास खेलने चले गये थेष खेलते समय दीवार पूरी तरह से बच्चों के ऊपर गिर गयी और दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बच्चों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना के बाद बच्चों की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।