logo

8 लाख नगद और दो बाइक के साथ 3 साइबर अपराधी गिरफ्तार, इस शातिर अंदाज में करते थे ठगी

ैोको.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
जामताड़ा में गुप्त सूचना पर छापामारी करते हुए जामताड़ा साइबर पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों को रंगे हाथों  गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को जामताड़ा साइबर थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारीब ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर इस बाबत जानकारी दी। बताया कि जामताड़ा थाना क्षेत्र के झरनापाड़ा और तीलाबाद गांव में साइबर अपराध किए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद साइबर डीएसपी अशोक कुमार राम के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक जयंत तिर्की और अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल करते हुए छापामारी किया गया। 


8 लाख 21 हजार नगद बरामद किये गये 
बताया कि जिस जगह की सूचना मिली थी उस जगह से बेवा गांव के रहनेवाले 24 वर्षीय सूरज दास और 22 वर्षीय सुमित पाल को साइबर अपराध को अंजाम देते हुए गिरफ्तार किया गया। उसी के निशानदेही पर तीलाबाद गांव से राहुल कुमार रवानी के घर भी जांच की गई जहां से पुलिस को 8 लाख 21 हजार रुपए नगद बरामद हुए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निसंदेह यह सारा पैसा साइबर अपराध का है। बताया कि इन तीनों के पास से आठ मोबाइल फोन, 8 सिम कार्ड, सात एटीएम कार्ड, दो पासबुक, एक चेक बुक, दो पैन कार्ड और दो मोटरसाइकिल भी बरामद किए गए हैं। 


कार्ड बंद होने की बात बताकर झांसे में लेते थे
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक्सिस बैंक क्रेडिट, डेबिट कार्ड बंद होने की बात बताकर लोगों को झांसे में लेना और उनसे जरूरी सूचना प्राप्त कर साइबर ठगी करना इन तीनों का मुख्य पेशा है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों का कार्य क्षेत्र झारखंड, बंगाल, बिहार सहित अन्य समीपवर्ती राज्य है। जहां के लोगों को यह अपना शिकार बनाते हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और इनसे जुड़े सारे नेटवर्क को खंगाल जा रहा है।

Tags - Jamtara Jamtara news Jamtara latest news Jamtara Hindi news