logo

साहिबगंज पहुंची CBI की 4 सदस्यीय टीम, नींबू पहाड़ पर करोड़ों के खनन घोटाले की करेगी जांच

मवग3.jpg

द फॉलोअप टीम, साहिबगंजः
अवैध खनन से जुड़े मनी लाउंड्रिंग मामले में जांच के लिए सीबीआई की चार सदस्यीय टीम साहिबगंज पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम मामले में ईडी के मुख्य गवाह विजय हांसदा और खनन में संलिप्त डीसी, एसपी समते खनन पदाधिकारी से भी पूछताछ कर सकती है। मालूम हो कि सीबीआई ने साहिबगंज के नींबू पहाड़ पर अवैध खनन मामले में 20 नवंबर 2023 को प्राथमिकी दर्ज की थी। एफआईआर में सीबीआई की टीम ने ईडी केस में मुख्य आरोपी पंकज मिश्रा समेत 8 लोगों को आरोपी बनाया है। जिसमें पंकज मिश्रा के अलावे कारोबारी विष्णु कुमार यादव, राजेश यादव, पवितर कुमार यादव, बच्चू यादव समेत कई अन्य आरोपी के नाम शामिल हैं। बता दें कि अवैध खनन मामले में सीबीआई की टीम दोबारा साहिबगंज पहुंची है। आज सुबह सुबह रांची-भागलपुर वनांचल ट्रेन से चार सदस्यीय टीम साहिबगंज पहुंची। आने से पहले इन्होंने जिला प्रशासन को नोटिस था और एक वाहन की मांग की थी।


काम में जुट गई टीम 
गौरतलब है सीबीआई की तरफ से डीएसपी कृष्ण कांत सिंह और सीनियर पीपी प्रियांशु सिंह सहित अन्य दो सहयोग कर्मी पहुंचे हैं। सर्किट हाउस पहुंचते ही टीम अपने काम पर लग गई है। सीबीआई की टीम के अनुसार कोर्ट खुलते ही आदेश मिलने के बाद नींबू पहाड़ में अवैध खनन में संलिप्त पदाधिकारी और ईडी का प्रमुख गवाह विजय हांसदा से पूछताछ के लिए बुला सकती है। 


पिछले साल अगस्त में गई थी टीम 
पिछली बार हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई अगस्त माह में साहिबगंज आयी थी। इस दौरान इन्होंने  विजय हांसदा के बारे में कुंडली खंगाली थी। इसी मामले में कई लोगो की संलिप्ता पायी गाई थी। सीबीआई जाने के बाद ग्राम प्रधान विजय हांसदा रांची ईडी जोनल ऑफिस पहुंचकर बिना समन के बयान दिया था। इस दौरान उन्होंने उलटे ईडी के खिलाफ गवाही दी थी. जिसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई की जांच रिपोर्ट को खारिज कर दिया था। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N